CM सिद्धरमैया का पीएम पर निशाना, कहा- मोदी की वजह से कर्नाटक को 5,495 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से राज्य को 5,495 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, क्योंकि 15वें वित्त आयोग की अंतरिम रिपोर्ट में उल्लिखित विशेष वैध अनुदान नहीं दिया गया। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद सिद्धरमैया ने कहा कि राज्य की पिछली भाजपा सरकार ने भी कर्नाटक का बकाया प्राप्त करने के लिए कुछ नहीं किया।

सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, "15वें वित्त आयोग की अंतरिम रिपोर्ट में, यह सिफारिश की गई थी कि कर्नाटक को 5,495 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान मिलना चाहिए, जो कर्नाटक की भाजपा सरकार ने नहीं लिया।" उन्होंने आरोप लगाया, "केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे अंतिम रिपोर्ट से हटा दिया...जो कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं।

नरेंद्र मोदी के कारण कर्नाटक को नुकसान हुआ।" मुख्यमंत्री ने कहा, "हम वैध रूप से 5,495 करोड़ रुपये की उस अंतरिम राहत के हकदार हैं, जो कोई छोटी राशि नहीं है। यह हमारा नुकसान है। कर्नाटक की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित 25 भाजपा सांसदों ने केंद्र से इस बारे में नहीं पूछा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News