CM केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल मेडिकल सेवा, अब हर घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए मोबाइल मेडिकल सर्विस योजना का औपचारिक शुभारंभ कर दिया। इस अभियान का लक्ष्य है, दिल्ली शहर में रह रहे वंचित वर्गों तक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना। अभियान के तहत राजधानी दिल्ली में अब मोबाइल मेडिकल वैन घूमेगी और लोगों को इलाज प्रदान कराएगी।

बता दें कि दिल्ली सरकार के इस एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल, चेकअप, परामर्श और प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। इस चलते फिरते मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद रहेंगे।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर इस अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया, जिसमें केजरीवाल मेडिकल वैन को झंडा दिखाकर रवाना कर रहे हैं। यह वैन एक तरह से चलता फिरता अस्पताल है।

दिल्ली सरकार इस सेवा को मेडिकल स्क्रीनिंग कैंपस से जोड़ेगी और अशलिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल से 10-15 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों के साथ करीब 1 लाख लोगों तक यह सेवा पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक सेवा भी शुरू की है। जिससे अधिक से अधिक लोग आसानी से अपना इलाज करवा सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News