अलका लांबा के इस्तीफे पर सिसोदिया की सफाई, कहा- यह केवल अफवाह

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 10:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव पर हुए विवाद के ​बाद दिल्ली की राजनीति काफी गरमा गई है। आम आदमी पार्टी नेता अलका लांबा के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच दिल्ली के डेप्युटी CM मनीष सिसोदिया ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि किसी से कोई इस्तीफा नहीं मांगा गया है, ये सब महज अफवाह है।
PunjabKesari
सिसोदिया ने संवाददाताओं को बताया कि 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिये विधानसभा में पिछले दो दिनों से चल रही चर्चा के दौरान पारित एक प्रस्ताव को लेकर यह विवाद पैदा हुआ था। उन्होंने स्पष्ट किया कि सदन से पारित मूल प्रस्ताव में भारत रत्न सम्मान वापस लेने की बात शामिल नहीं थी प्रस्ताव पारित किये जाने के समय सदन में मौजूद रहे आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि पार्टी विधायक जरनैल सिंह को दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने संबंधी प्रस्ताव पेश करना था। इसी समय आप विधायक सोमनाथ भारती ने विधायकों को वितरित की गयी प्रस्ताव की प्रति पर गांधी का भारत रत्न सम्मान वापस लेने की मांग पेन से लिख कर उक्त प्रति जरनैल सिंह को सदन पटल पर पेश करने के लिये दे दी।  

PunjabKesari

भारद्वाज ने कहा कि मूल प्रस्ताव ही सदन से पारित हुआ जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़ी मांग का जिक्र नहीं था। उन्होंने माना कि भारत रत्न लौटाने की मांग को संशोधित प्रस्ताव का हिस्सा माना जा सकता है, जो कि पारित नहीं किया गया। सिसोदिया ने लांबा से इस्तीफा मांगे जाने और उनके इस्तीफे की पेशकश की अटकलों को भी खारिज कर दिया। 

PunjabKesari

विधानसभा में घटनाक्रम के बाद अलका लांबा ने विधायक पद से इस्तीफ़ा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मैं इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं करती हूं। विधानसभा में इस प्रस्ताव को पेश किए जाने पर मैं सदन से बाहर आ गई। बाद में जब मुझे यह प्रस्ताव पारित होने की जानकारी मिली तो मैंने इस पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से बात की। उन्होंने बताया कि केजरीवाल ने मुझसे विधायक पद से इस्तीफ़ा देने को कह दिया है। इसलिए मैं पार्टी प्रमुख के आदेश का पालन करते हुए इस्तीफ़ा देने जा रही हूं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News