भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को POCSO मामले में किया जाएगा गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को POCSO मामले में गिरफ्तार किया जाएगा, उन्होंने कहा कि राज्य का आपराधिक जांच विभाग (CID) इस पर फैसला करेगा। पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 17 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ की थी। 

इस बीच गिरफ्तारी के डर से येदियुरप्पा ने कर्नाटक हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। अदालत ने मामले को कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। बुधवार को सीआईडी ​​ने येदियुरप्पा को यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन भेजा था।

 येदियुरप्पा ने सीआईडी ​​के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह दिल्ली में अपनी मौजूदगी का हवाला देते हुए 17 जून को पूछताछ के लिए उपस्थित होंगे। लड़की की मां ने 14 मार्च को सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर, पुलिस ने वरिष्ठ भाजपा नेता पर POCSO अधिनियम और आईपीसी की धारा 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाया।

मां ने आरोप लगाया कि घटना इस साल 2 फरवरी को हुई, जब वे धोखाधड़ी के एक मामले में मदद मांगने के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता के पास गए।
हालाँकि, येदियुरप्पा ने आरोपों को खारिज कर दिया है, और उन्हें "निराधार" बताया है। 80 वर्षीय भाजपा नेता ने 2008 और 2011 के बीच, मई 2018 में कुछ समय के लिए और फिर 2019 से 2021 तक कई बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 

उन्होंने कई हफ्तों की अटकलों और अनिश्चितता के बाद 2021 में अपना इस्तीफा दे दिया। बीएस येदियुरप्पा के बाद भाजपा के बसवराज सोमप्पा बोम्मई कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बने। बोम्मई ने जुलाई 2021 से मई 2023 तक इस पद पर कार्य किया। भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बोम्मई को हावेरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News