भारत में कोरोना से बिगड़े हालात पर आया चीन का रिएक्शन, कहा-हम मदद को तैयार

2021-04-22T19:38:21.18

बीजिंगः भारत में कोरोना वायर से बिगड़ते हालात व  संक्रमण के मामलों में  रिकॉर्ड वृद्धि के चलते ऑक्सीजन, हॉस्पिटल बेड और जरूरी दवाओं की  भारी कमी देखी जा रही है। भारत की इस स्थिति पर चीन का रिएक्शन सामने आया है। गुरुवार को चीन ने कहा है कि वह भारत को संक्रमण के प्रकोप से बचाव हेतु सहायता और मेडिकल से जुड़ा सामान देने के लिए तैयार है।

 चीन की सरकारी मीडिया ने भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबि से सवाल पूछा था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि बीजिंग मदद करने के लिए तैयार है।  वांग ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी पूरी मानव जाति का एक सामान्य दुश्मन है औऱ अंतरराष्ट्रीय समुदाय को महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए एकजुट होने की जरूरत है।

बता दें कि भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। यहां बीते 24 घंटे में 314,835 नए मामले सामने आए हैं, जो दुनिया में कहीं भी सामने आए दैनिक मामलों में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।  इस दौरान 2,104 लोगों की मौत भी हुई है।  भारत में अब कुल मामलों की संख्या करीब 1.6 करोड़ हो गई है। भारत अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है।


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static