पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; 2 जवान शहीद, 5 घायल

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 12:54 AM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं। राज्य के नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज यहां भाषा को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं। वहीं पुलिस दल ने एक नक्सली का भी शव बरामद किया है। 


अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार शाम को एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब आज सुबह चिंतागुफा थाना क्षेत्र के डोंडामरका गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पांच जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। वहीं अतिरिक्त पुलिस दल भी घटनास्थल पहुंच गया था। दल ने घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकालने की कार्रवाई की। 


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दल जब वापसी के दौरान दोपहर बाद दोरमा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अवस्थी ने बताया कि घायल पांच जवानों को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन की हालत गंभीर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों को भी मार गिराया है जिनमें से एक नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। अप्रैल महीने की 24 तारीख को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News