हिंदू-मुसलमान के अलावा मोदी सरकार को नहीं नजर आता कोई:  राव

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी काफी तेज हो गई है। इसी बीच टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को एक रोग है जिससे ‘‘सांप्रदायिक उन्माद’’ होता है और इसी कारण उन्होंने तेलंगाना में मुसलमानों के लिए नौकरियों में आरक्षण में बढ़ोतरी पर रोक लगा दी। 

आरक्षण पर फैसला नहीं ले रही सरकार 
कार्यवाहक मुख्यमंत्री राव ने राज्य विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने के बावजूद राज्य सरकार की नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में मुसलमानों तथा अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण बढ़ाने के फैसले को रोककर रखने के लिए केंद्र की आलोचना की। नरसामपेट में चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा को एक रोग है...हर चीज में वो हिंदू-मुसलमान देखते हैं। इसके अलावा उन्हें कुछ और नजर नहीं आता इसलिए वो आरक्षण नहीं बढाते, इसे लटका दिया गया है।

केंद्र पर धार्मिक उन्माद का लगाया आरोप 
महबूबाबाद में दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए टीआरएस अध्यक्ष ने केंद्र पर धार्मिक उन्माद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को एक रोग है। यह अल्पसंख्यकों (बनाम) हिंदुओं का है, वह सांप्रदायिक उन्माद की स्थिति में हैं। यही कारण है कि अनुसूचित जाति और मुसलमानों के लिए आरक्षण को उन्होंने रोक दिया। राव ने कहा कि अगले साल तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर टीआरएस उम्मीदवारों के चुने जाने पर वह सुनिश्चित करेंगे कि आरक्षण सीमा बढ़ाने की मांग मानी जाए।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News