केरल में हुए कोरोना विस्फोट ने बढ़ा दी सरकार की चिंता, विशेषज्ञों की छह सदस्यीय टीम को किया गया रवान

2021-07-30T11:34:50.437

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंकाओं के चलते केरल में संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आने शुरू हो गए हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए केरल में कोरोना विस्फोट को लेकर चितित केंद्र सरकार ने विशेषज्ञों की छह सदस्यीय टीम को केरल रवाना किया है। कोरोना की स्थिति केरल में बेकाबू होती जा रही है और संक्रमण दर 12 फीसदी से अधिक पहुंच गई है। हालात अब यह हो गए हैं कि देश में प्रतिदिन आने वाले कोरोना के नए मामलों में लगभग आधे मामले अकेले केरल से आ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि केरल भेजे जा रहे विशेषज्ञों की टीम की अगुवाई नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के निदेशक डॉक्टर एसके सिंह कर रहे हैं। इस टीम का काम है कि यह केरल के सबसे अधिक प्रभावित जिलों का दौरा करेगी और कोरोना को रोकने के उपायों पर सुझाव देगी।

आपको बता दें कि देशभर में गुरुवार को कोरोना के 43,509 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,15,28,114 हो गई। इनमें से मरीजों के 22 हजार से अधिक मामले अकेले केरल राज्य के ही हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए केरल सरकार ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News