सिल्वरलाइन परियोजना केंद्र की मंजूरी के बिना लागू नहीं की जा सकती: केरल सीएम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 05:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि राजधानी तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच यात्रा में लगने वाले समय को कम करने वाली सिल्वरलाइन परियोजना केंद्र की मंजूरी के बिना लागू नहीं की जा सकती है और ऐसा लगता है कि केंद्र राज्य में विपक्षी यूडीएफ और भाजपा के विरोध की वजह से इसे मंजूरी देने के लिए दो बार सोच रहा है।

विजयन ने कहा कि केंद्र सरकार पहले परियोजना पर सहमत थी लेकिन ‘सेमी हाई स्पीड' रेल गलियारे के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए वह इस पर दोबारा सोच रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राज्य का समुचित विकास प्रभावित होगा और इसके लिए यूडीएफ के साथ ही भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ‍वे ऐसी परियोजनाओं का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे एलडीएफ फिर से सत्ता में आ जाएगा।

तिरुवनंतपुरम के विलाप्पिलसाला में ईएमएस अकादमी की कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “ ये राजनीतिक विरोध हैं।” यह कार्यक्रम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ। पुलिस ने मीडियाकर्मियों को भी प्रवेश नहीं करने दिया। यह व्यवस्था शायद सोमवार शाम को विमान में मुख्यमंत्री के खिलाफ विरोध के मद्देनजर की गई थी। ईएमएस अकादमी कार्यक्रम से पहले, महिला मोर्चे की महिलाओं को मुख्यमंत्री के आवास के पास से पुलिस ने हिरासत में ले लिया जहां वे विजयन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने काली साड़ी पहन रखी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News