कोरोना का खतरा बढ़ने पर केंद्र का सात राज्यों को पत्र, आगामी त्योहारी सीजन में सतर्कता बरतने के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 03:40 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र ने देश में बढ़ते कोविड संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए दिल्ली, केरल, और महाराष्ट्र समेत सात राज्यों को पत्र लिखा है और आगामी त्योहारी सीजन में सतर्कता बरतने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि मंत्रालय में सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, ओडिशा और तमिलनाडु के प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों को अलग-अलग पत्र लिखा है।

भूषण ने प्रत्येक राज्य में उन जिलों के अलग-अलग जानकारी दी है, जहां कोविड संक्रमण में पिछले एक महीने में तेजी से इजाफा हुआ है। पत्रों में कहा गया है कि सभी को राज्यों को आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए और कोविड मानकों का पालन सख्ती से करना चाहिए। राज्यों को संक्रमित व्यक्तियों इलाज की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए और पूरी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए।

इसके अलावा कोविड टीकाकरण पर विशेष जोर देना चाहिए। राज्यों को सभी संदिग्ध व्यक्तियों के एकत्र किए गए नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजना चाहिए। भूषण ने कहा है कि कोविड संक्रमण से निपटने के संसाधनों की देश में कोई कमी नहीं है। राज्यों को इनका पूरा इस्तेमाल करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News