सीबीआई की गहन पूछताछ के बीच सिर्फ दो घंटे की ही नींद ले पाया मिशेल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 08:56 PM (IST)

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड मामले का कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल भारत आने के बाद दो घंटे की ही नींद ले पाया है क्योंकि सीबीआई उससे इस मामले में गहन पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। भारत के आग्रह पर दुबई से यहां लाए गए 57 वर्षीय मिशेल को तड़के सीबीआई मुख्यालय में पहुंचने के बाद बेचैनी का आघात आया। इसके बाद इलाज के लिए डॉक्टरों को बुलाया गया। 

इलाज के बाद धन की हेराफेरी और कई करोड़ रुपए वाले सौदे के दस्तावेजों की पहचान के संबंध में उससे गहन पूछताछ शुरू हुई। बुधवार को नाश्ता मिलने से पहले तड़के चार बजे से छह बजे तक ही उसे सोने की अनुमति दी गई। उन्होंने बताया कि सुबह छह बजे के बाद सीबीआई की विशेष जांच समिति के अधिकारियों ने उससे सवाल-जवाब शुरू कर दिए। संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा उसके प्रत्यर्पण का रास्ता साफ करने के बाद मिशेल को संयुक्त निदेशक साई मनोहर के नेतृत्व वाली सीबीआई की एक टीम भारत लेकर आई। 

मिशेल (54) गल्फस्ट्रीम के विमान से मंगलवार रात दस बजकर 35 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचा जिसके बाद इस मामले में सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 57 वर्षीय मिशेल को पुलिस कार और बाइक के एक छोटे काफिले के साथ सीबीआई मुख्यालय के भूतल के लॉकअप में मंगलवार की देर रात एक बजकर 20 मिनट पर ले जाया गया। बुधवार शाम चार बजे उसे पाटियाला हाउस अदालत ले जाया गया, जिसने उसे पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। मामले में मिशेल के अलावा ग्यूडो हैशके और कार्लो गेरोसा भी बिचौलिये हैं। प्रवर्तन निदेशाल और सीबीआई मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News