ममता के भतीजे अभिषेक को CBI का समन, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

2021-02-21T20:33:44.277

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कोलकाता स्थित उनके घर एक नोटिस थमाया है। सूत्रों ने बताया कि CBI की टीम द्वारा अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके घर ही पूछताछ की गई। इसी बीच, पीएम मोदी कल असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। वहीं, पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन दोनों देशों की सेना के पीछे हटने की प्रक्रिया ‘पूरी हो गई है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

ममता के भतीजे अभिषेक को CBI का समन
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कोलकाता स्थित उनके घर एक नोटिस थमाया और उनसे कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने को कहा। इस घटनाक्रम से चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तापमान एक बार फिर बढ़ सकता है। सूत्रों ने बताया कि CBI की टीम द्वारा अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके घर ही पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मामले में शुक्रवार को नए सिरे से एक और दौर के तलाशी अभियान को अंजाम दिया था।

बंगाल के साथ असम पर भी भाजपा का फोकस
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी 2021 को यानी कल असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और वह सुबह लगभग 11:30 बजे असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद शाम लगभग साढ़े चार बजे वह पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

लद्दाख LAC विवाद: कोई भी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता
भारत और चीन के बीच नौ दौर की राजनयिक एवं सैन्य स्तर की वार्ता के बाद पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों की सेना के पीछे हटने की प्रक्रिया ‘पूरी हो गई है।' यह बात रविवार को यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कही। उन्होंने भारतीय सेना की बहादुरी पर ‘संदेह' जताने को लेकर कांग्रेस पर भी प्रहार किया। रक्षा मंत्री ने यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य सम्मेलन में कहा कि देश अपनी सीमा पर किसी भी तरह की ‘‘एकतरफा कार्रवाई'' को अनुमति नहीं देगा और इस तरह के प्रयासों को विफल करने के लिए कोई भी कीमत चुकाएगा।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में ईंधन और गैस की बढ़ती कीमतों को ले कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रविवार को पत्र लिखा और आरोप लगाया कि सरकार लोगों के कष्ट और पीड़ा दूर करने के बजाए उनकी तकलीफ बढ़ाकर मुनाफाखोरी कर रही है। गांधी ने सरकार से ईंधन की बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की। गांधी ने मोदी को पत्र लिख कर कहा,‘‘ मैं यह पत्र आपको आसमान छूती तेल और रसोई गैस की कीमतों से हर नागरिक के लिए उत्पन्न गहन पीड़ा एवं संकट से अवगत कराने के लिए लिख रही हूं।

फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
पुड्डुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारा झटका देते हुए एक और विधायक के. लक्ष्मीनारायणन ने रविवार को इस्तीफा दे दिया, जिससे पार्टी के लिए सोमवार को सदन में बहुमत साबित करना बहुत मुश्किल हो गया है। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पांचवें विधायक श्री लक्ष्मीनारायणन ने विधानसभा अध्यक्ष शिवकोलोंथु को अपना त्याग पत्र सौंपते हुए कहा कि वह आज (रविवार) से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

सिर्फ सत्ता हासिल करना BJP का लक्ष्य नहीं, देश को बड़ा बनाना प्राथमिकता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भाजपा का लक्ष्य केवल सत्ता हासिल करना नहीं बल्कि उसकी प्राथमिकता देश के लिए बड़ा काम करना और देश को बड़ा बनाना है। उन्होंने कहा कि इसे ही ध्यान में रखते हुए भाजपा को अपने संगठन का विस्तार करना चाहिए। राजधानी स्थित एनडीएमसी कंवेशन सेंटर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने ये बातें कहीं। इसकी जानकारी भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में दी।

भारत-पाक के बीच सिर्फ बातचीत से ही हल होगा मुद्दा
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडपीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि ना तो युद्ध और ना ही बंदूक कोई समाधान है तथा जम्मू कश्मीर मुद्दे का हल भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ बातचीत के जरिए हो सकता है। महबूबा ने कुपवाड़ा जिले के जिरहामा इलाके का दौरा करने के बाद कहा कि केंद्र सरकार को वार्ता प्रक्रिया में केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को भी शामिल करना चाहिए। वह शुक्रवार को आतंकवादी हमले में मारे गये एक पुलिसकर्मी के परिवार से मिलने के लिए वहां गई थीं।

अगले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो फिर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा 
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि एक दिन में 7000 नए मामले सामने आए हैं। ठाकरे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह मास्क पहनकर बाहर निकलें। मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र की जनता को 8-10 दिन का समय दिया है कि वह कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करें अन्यथा फिर से राज्य की जनता को लॉकडाउन में रहना पड़ेगा।

जब तक जिंदा हूं, किसी की धमकी से डरने वाली नही
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वह किसी से नहीं डरतीं और उन्हें जेल से या किसी अन्य चीज से नहीं डराया जा सकता। किसी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बिना तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्होंने हारना नहीं सीखा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें जेल से डराने की कोशिश न करें, हमने बंदूकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और चूहों के खिलाफ लड़ने से नहीं डरते।''

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गिनाए महंगाई के कारण
देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें प्रतिदिन आसमान छूती जा रही हैं। कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार चला गया है। वहीं लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर होता जा रहा है। इस बीच, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण बताए। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को बताया कि ईंधन की कीमत बढ़ने के पीछे दो मुख्य कारण हैं। पहला अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन का उत्पादन कम कर दिया है।


Content Editor

rajesh kumar

Recommended News