Kolkata Doctor Murder Case: सीबीआई की ACB ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 08:57 PM (IST)

कोलकाताः आरजी कर मेडिकल कॉलेज के ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला डॉक्टर की हत्या की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई अब तक इस मामले में कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा मुख्य आरोपी संजय रॉय का पोलीग्राफ टेस्ट भी कर चुकी है। कोलकाता डॉक्टर रेप एंड मर्डर केस में सुप्रीम कोट भी सुनवाई कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। 

लोग सड़कों पर उतरकर लगा रहे इंसाफ की गुहार
वहीं, महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए लोग अभी भी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बंगाल में प्रमुख फिल्मी हस्तियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं समेत एक विशाल रैली में भाग लेने वाले लोगों ने रातभर धरना दिया जो कि सुबह चार बजे तक चला और महिला चिकित्सक को न्याय दिलाने की मांग की। विवार को हजारों लोग विरोध मार्च में शामिल हुए और रैली के अंत में वे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड क्षेत्र में बैठ गए। उन्होंने इस जघन्य अपराध की त्वरित जांच और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर दबाव बनाने के वास्ते सोमवार सुबह तक वहीं डटे रहने का संकल्प लिया।

फिल्म निर्देशक बिरसा दासगुप्ता ने कहा, ‘‘हमने अपनी मांग पर ध्यान आकर्षित कराने के लिए प्रशासन को सुबह चार बजे तक की समयसीमा दी थी...लेकिन हमें राज्य के किसी भी विभाग- पुलिस, स्वास्थ्य और महिला एवं बाल कल्याण, से कोई जवाब नहीं मिला।'' उन्होंने कहा, ‘‘धरने की शुरुआत में हमने इन विभागों को अलग-अलग ई-मेल भेजे और उनसे हमारी शिकायतें सुनने के लिए प्रतिनिधिमंडल को भेजने का आग्रह किया। राज्य सरकार के एक भी प्रतिनिधि ने जवाब नहीं दिया और न ही धरना स्थल पर पहुंचे।''
 

अभिनेत्री सोहिनी सरकार ने कहा कि उत्तरी कोलकाता के कॉलेज स्क्वायर से शुरू हुई इस विशाल रैली में हिस्सा लेने वाले लोग सुबह चार बजे की समयसीमा समाप्त होने के बाद आंदोलन के आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम धरने के लिए बनाए गए मंच को नहीं हटाएंगे।'' विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहीं अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी ने ‘‘दुर्व्यवहार से आजादी'' और दुष्कर्मियों को कड़ी सजा देने की मांग की। अभिनेत्री ने कहा, ‘‘हमारा विरोध अब और मजबूत होगा तथा जारी रहेगा। दुर्गा पूजा के दौरान इसमें ढील दी जाएगी, बहुत सारे निर्धन लोग इस त्योहार पर निर्भर रहते हैं।''

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में नौ अगस्त को परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक का शव बरामद किया गया था और चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म तथा हत्या के सिलसिले में एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना से देशभर में आक्रोश फैल गया और कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मामले की जांच कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News