तस्वीरों में देखिए, राहुल गांधी की गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 09:36 PM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में यहां सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया। सीबीआई मुख्यालय पर सुबह करीब 11 बजे शुरू हुए धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष करीब दो घंटे से अधिक समय तक बैठे रहे और उसके बाद राहुल गांधी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, पार्टी नेता दीपेन्द्र हुड्डा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, पार्टी महासचिव अशोक गहलोत और प्रमोद तिवारी सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।  

PunjabKesari
राहुल ने साधा मोदी पर निशाना
इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राफेल घोटाले में जेल जाने के डर से सीबीआई पर आक्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''देश का चौकीदार सीबीआई, चुनाव आयोग, लोकसभा और विधानसभाओं सहित सभी संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल सरकार की इस अवैधानिक कार्रवाई का विरोध करते रहेंगे। इस प्रदर्शन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा और जनता दल (यू) के पूर्व नेता शरद यादव भी मौजूद थे। 
PunjabKesari

PunjabKesari
कांग्रेस ने वर्मा के खिलाफ की गई इस कार्रवाई को अवैध एवं असंवैधानिक करार दिया है। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस मार्च में हिस्सा लिया, जो सीबीआई मुख्यालय के बाहर पहुंचने के बाद विरोध-प्रदर्शन में तब्दील हो गया। अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी एकजुटता दिखाते हुए इस विरोध में हिस्सा लिया। लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, भाकपा नेता डी राजा और तृणमूल कांग्रेस के नदीम-उल-हक कांग्रेस के इस विरोध मार्च में शामिल हुए। राहुल सीबीआई मुख्यालय के बाहर लगाए गए पुलिस बैरिकेड के सामने एक ट्रक पर चढ़ गए।

PunjabKesari

PunjabKesari



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News