जिंदा बच्चे को मृत बताने वाले मैक्स अस्पताल का दिल्ली सरकार ने रद्द किया लाइसेंस

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 05:02 PM (IST)

नई दिल्लीः जिंदा शिशु को मृत बताए जाने के मामले में उत्तर पश्चिम दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लाइसेंस दिल्ली सरकार ने रद्द कर दिया है ।  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि नवजात शिशु को मृत बताने वाले शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है और इस तरह की लापरवाही कतई स्वीकार्य नहीं है ।  

जैन ने कहा कि यह मामला 30 नवबर का है और इसके सामने आने के बाद सरकार ने एक जांच समिति का गठन किया था जिसकी दो दिन पहले प्रारंभिक रिपोर्ट में अस्पताल की लापरवाही सामने आई थी। जैन ने बताया कि इस मामले की अंतिम रिपोर्ट आ गई है जिसमें अस्पताल की लापरवाही पाई गई है। आपराधिक लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अस्पताल को पहले भी नोटिस भेजे गए और इसकी तीन गलतियां पाई गई थी। 

जिंदा बच्चे को कर दिया था मृत घोषित
गत 30 नवंबर को आशीष कुमार की पत्नी ने मैक्स अस्पताल में जुड़वां बच्चों (एक लड़का और एक लड़की) को जन्म दिया था जो समय से पूर्व पैदा हुए थे। अभिभावकों ने बताया कि उन्हें अस्पताल ने सूचित किया कि दोनों बच्चे मृत पैदा हुए थे। अस्पताल ने इन नवजातों को एक पॉलीथिन बैग में डालकर उन्हें सौंप दिया था। पुलिस ने बताया कि अंतिम संस्कार से कुछ देर पहले परिवार को पता चला कि एक बच्चे की सांसें चल रही हैं। हालांकि उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां कुछ दिन पहले उसने भी दम तोड़ दिया। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News