कनाडा ने 5 महीने बाद भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध हटाया, यात्रा परामर्श किया जारी

09/26/2021 11:18:19 AM

टोरंटो:  कनाडा में बसे  हजारों भारतीयों के लिए के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है।  ट्रांसपोर्ट कनाडा की घोषणा के अनुसार कनाडा ने करीब 5 महीने बाद भारत से सीधी उड़ान पर से प्रतिबंध को हटा लिया है। कनाडा ने अप्रैल 2021  में उड़ानों पर यह प्रतिबंध लगाया था। उस समय भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा था।  कनाडा एयर सोमवार से दोनों देशों के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत कर सकती है। वहीं भारत की सरकारी कंपनी एयर इंडिया 30 सितंबर से अपनी उड़ान शुरू कर सकती है।

PunjabKesari

बैन हटाने के साथ ही कनाडा सरकार द्वारा यात्रा परामर्श जारीकर चेतावनी दी गई है कि एयरलाइन इन शर्तो को पूरा नहीं करने वाले किसी भी यात्री को यात्रा से रोक सकती हैं। इस बीच ओटावा में भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया ने इस कदम का स्‍वागत किया है और कहा कि दोनों देशों के बीच हवाई सेवा सामान्‍य करने की दिशा में यह बड़ा कदम है। उन्‍होंने यह भी कहा कि भारत कनाडा के साथ भारतीयों की यात्रा को और आसान बनाने के लिए काम कर रहा है।

PunjabKesari

ट्रांसपोर्ट कनाडा ने ट्वीट करके कहा कि 27 सितंबर से भारत से आने वाली सीधी उड़ान कनाडा में लैंड कर सकती हैं। हालांकि अत‍िर‍िक्‍त सार्वजनिक सुरक्षा उपाय करने होंगे। उसने कहा कि यात्रा करने वालों को मान्‍यता प्राप्‍त लैब से कोरोना वायरस के RTPCR टेस्‍ट की निगेटिव रिपोर्ट दिल्‍ली एयरपोर्ट पर द‍िखानी होगी। यह रिपोर्ट विमान के उड़ान से 18 घंटे के अंदर ही जारी होनी चाहिए।'

PunjabKesari

कनाडा सरकार के यात्रा परामर्श में कहा गया है कि कनाडा जाने वाले यात्रियों को लैब की ओर से जारी क्‍यूआर कोड वाली रिपोर्ट को हवाई सेवा देने वाली कंपनी को प्‍लेन में बोर्डिंग से पहले दिखाना होगा। इसमें कहा गया है कि जो लोग पहले कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए थे, उन्‍हें मान्‍यता प्राप्‍त लैब से पॉजिटिव रिपोर्ट देनी होगी। यह सेंपल कलेक्‍शन कनाडा के सिड्यूल डिपार्चर से 14 से 180 दिनों के बीच होना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News