CAA पर विपक्ष को झटका, सोनिया की बैठक में AAP नहीं होगी शामिल, ममता-माया का भी इंकार

2020-01-13T09:56:14.057

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की इस बैठक में आम आदमी पार्टी भी शामिल नहीं होगी। दरअसल इससे पहले मायावती और ममता बनर्जी इस बैठक से किनारा कर चुकी हैं। अब AAP ने भी इस बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

PunjabKesari

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शनों के बीच साझा रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस ने समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को सोमवार को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। छात्रों के खिलाफ पुलिस की कथित बर्बरता के विरोध में सभी विपक्षी दल आज दोपहर करीब 2 बजे संसद उपभवन में बैठक करेंगे।

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनों और उसके कारण विभिन्न विश्वविद्यालयों में हो रही हिंसा के मद्देनजर बैठक में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था वहीं रविवार को बसपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी संभवत: बैठक में किसी प्रतिनिधि को नहीं भेजेगी। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के साथ बसपा के मतभेद को इस कदम का कारण बताया जा रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि सीएए के खिलाफ जब विपक्षी दल राष्ट्रपति के पास गए थे, उस वक्त भी बसपा उनके साथ नहीं थी। हालांकि पार्टी ने बाद में इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट की थी। वहीं इस बैठक में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के नए गठबंधन साझेदार शिवसेना के शामिल होने की संभावना है।


Seema Sharma

Related News