CA May Exam 2024: आज घोषित होगी CA इंटर और फाइनल Exam की रिवाइज्ड Date,  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षाएं हुई रीशेड्यूल्ड

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) आज, 19 मार्च को सीए मई 2024 परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारिणी जारी करेगा। बता दें कि अप्रैल से जून 2024 तक होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के कारण rescheduling की आवश्यकता के बाद यह फैसला लिया गया।  सीए इंटर और फाइनल एग्जाम की रिवाइज्ड डेट आज https://www.icai.org पर रिलीज किया जाएगा।  तिथियां जारी होने के बाद कैंडिडेट्स इसे पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही जारी शेड्यूल के अनुसार एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं।

बता दें कि आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल मई परीक्षाएं पहले जारी हुए शेड्यूल के अनुसार, 2 से 13 मई के लिए निर्धारित की गई थीं, लेकिन लोकसभा चुनाव, 2024 के मद्देनजर इन्हें रीशेड्यूल्ड किया जा रहा है।

ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोटिस में घोषणा की गई है कि अद्यतन समय सारिणी 19 मार्च की शाम को उपलब्ध कराई जाएगी। मई 2024 में चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को इस महत्वपूर्ण अपडेट पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है।

पिछले schedule के अनुसार, सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा की तारीखें 20, 22, 24 और 26 जून को निर्धारित की गई थीं। इंटर ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 7 मई को निर्धारित की गई थी, जबकि ग्रुप 2 की परीक्षा 9 मई को निर्धारित की गई थी। 11, और 13. ग्रुप 1 के लिए सीए फाइनल की तारीखें 2, 4 और 6 मई थीं, और ग्रुप 2 के लिए 8, 10 और 12 मई थीं।

ICAI सीए मई 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण पहले ही समाप्त हो चुका है और प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट eservices.icai.org पर उपलब्ध होंगे। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, ICAI  ने घोषणा की है कि वह अब चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट परीक्षा साल में तीन बार आयोजित करेगा, जो पिछले द्विवार्षिक कार्यक्रम के विपरीत है। यह परिवर्तन इच्छुक सीए को इन महत्वपूर्ण परीक्षाओं में भाग लेने के लिए बढ़े हुए अवसर प्रदान करता है।

ICAI ने इस साल की शुरुआत में रणजीत कुमार अग्रवाल को अपना नया 72वां अध्यक्ष नियुक्त किया था और चरणजोत सिंह नंदा को 2024-2025 के लिए उपाध्यक्ष के रूप में काम करने के लिए चुना गया है। CA मई 2024 परीक्षाओं के लिए अद्यतन समय सारिणी के लिए बने रहें क्योंकि यह आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर उपलब्ध है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News