Tamil Nadu: सड़क से फिसलकर खड्ड में गिरी बस, तीन स्कूली छात्रों समेत चार की मौत, 14 घायल

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के श्रीविल्लीपुथुर के पास ममसापुरम में शुक्रवार को एक निजी मिनी बस के पलट जाने से तीन स्कूली छात्रों सहित चार यात्रियों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि ममसापुरम में गांधी नगर इलाके के पास एक मोड़ पर मिनी बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद वाहन सड़क से फिसल गया और सड़क किनारे खड्ड में जा गिरा। बस पलट जाने से उसमें सवार यात्री उसके नीचे दब गए।

तीन स्कूली छात्रों समेत चार की मौत
तमिलनाडु अग्निशमन एवं बचाव सेवा के कर्मियों और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बचाया और उन्हें इलाज के लिए श्रीविल्लीपुथुर के सरकारी अस्पताल भेजा। हादसे में तीन स्कूली छात्रों सहित चार लोगों ने दम तोड़ दिया। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि ममसापुरम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास हुई दुर्घटना में मारे गये लोगों की पहचान मदसामी (29), स्कूली छात्र वसुराज (16), नीतीश कुमार (17) और एक कॉलेज छात्र सतीश कुमार (20) के रूप में की गई है।

मुआवजा राशि का ऐलान 
मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की। विज्ञप्ति में कहा गया है कि श्री स्टालिन ने हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और अस्पताल अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की और मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष से सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की।

30 यात्री थे सवार
हादसे के समय मिनी बस में करीब 30 यात्री सवार थे और वह ममसापुरम से श्रीविल्लिपुथुर जा रही थी। दुर्घटना से गुस्साये स्थानीय लोगों ने सड़क को चौड़ा करने और श्रीविल्लिपुथुर से ममसापुरम तक अतिरिक्त बसें चलाने की मांग को लेकर सड़क रोको आंदोलन किया। वरिष्ठ राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया और सामान्य स्थिति बहाल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News