कश्मीर: आतंकवादियों ने की बीएसएफ जवान की हत्या, परिवार के 3 लोग घायल

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 12:17 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने बीएसएफ के एक जवान की हत्या कर दी। कश्मीर घाटी के बांदीपोरा में आतंकियों ने जवान रमीज अहमद पैरे को गोली मार दी। घटना बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हुई। रमीज अहमद बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर बारामुला में तैनात थे। उन्होंने 2011 में बीएसएफ ज्वाइन की थी। इन दिनों रमीज छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे। जवान की हत्या के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। 

बताया जा रहा है कि लश्कर के कुछ आतंकवादी रमीज के घर पहुंचे और उन्हें बाहर आने को कहा। जब रमीज के परिजनों ने विरोध किया और उन्हें बाहर नहीं आने दिया तो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें रमीज अहमद की मौत हो गई जबकि उनके परिवार के तीन लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक रमीज 26 अगस्त 2017 से लगातार 37 दिनों की छुट्टी पर थे।

इस हमले में शहीद बीएसएफ जवान रमीज अहमद के परिजन भी जख्मी हुए हैं। आतंकियों की फायरिंग में उनके परिवार के 3 लोगों को चोटें आई हैं। इनमें उनके पिता मोहम्मद मकबूल पैरे, मां और उनकी फूफी भी शामिल हैं।

तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के पीछे तीन से चार आतंकी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर मंगलवार दोपहर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News