BSF ने गृहमंत्रालय को सौंपी अपनी रिपोर्ट, कहा- खाने की क्वालिटी से नहीं कोई समझौता

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 10:14 PM (IST)

नई दिल्ली : खराब खाने के मामले में बीएसएफ ने अपनी रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है। ये रिपोर्ट डीजी बीएसएफ ने सौंपी है जिसमें दावा किया गया है कि जवानों को बेहतर खाना दिया जा रहा है। बीएसएफ का कहना है कि जवानों के खाने की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। डीजी बीएसएफ ने कहा कि जवानों के लिए बेहतर खाने की व्यवस्था की जाती है। तेज बहादुर के पास जो खाना भेजा गया था वो भी अच्छी क्वालिटी का था। यही कारण है कि किसी और जवान ने इस खाने की शिकायत नहीं की। बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने खराब खाना परोसे जाने का आरोप लगाया था।

गृहमंत्री ने मांगी थी रिपोर्ट
तेज बहादुर ने वीडियो पोस्‍ट कर आरोप लगाया था कि हमें खराब खाना परोसा जा रहा है। तेज बहादुर के वीडियो जारी करने के बाद सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल हुआ। मामले को बढ़ता देख गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रिपोर्ट तलब की और होम सेक्रेटरी से कहा कि वो बीएसएफ से फौरन रिपोर्ट तलब करे। जिसके बाद बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कॉन्‍स्‍टेबल तेज बहादुर यादव मामले में अपनी अंतरिम रिपोर्ट गृह सचिव को सौंपीं। यही नहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने भी प्रधानमंत्री कार्यालय को इस बारे में जानकारी दी।

बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने रिपोर्ट में बताया था कि वीडियो में दिखाई हुई दाल डिब्बा बंद थी। दाल और रोटी के साथ मछली भी थी। पराठा यूनिट मेस में ही बना था। जबकि तेज बहादुर ने दावा किया था कि वह बीएसएफ की 29वीं बटालियन का सदस्‍य है और सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी कर रहा है। उसने कहा था कि यहां पर जवानों को ठीक से खाना नसीब नहीं हो रहा है और कई बार उन्हें भूखा सोना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News