ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने लूटी G-20 की सारी लाइमलाइट, कुछ इस अंदाज में की शेख हसीना से बात...लोग हो गए फैन

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन पर दुनिया की नजरें टिकी हुई थीं। भारत ने G-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन किया और चारों तरफ अब इसकी तारीफ भी हो रही है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिखर सम्मेलन के समापन की घोषणा की और उन्होंने  G-20 की अध्यक्षता ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा को सौंपी। जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज, फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान, तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा समेत कई नेताएं ने हिस्सा लिया।

PunjabKesari

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी20 की सारी लाइमलाइट लूट ले गए। दरअसल ऋषि सुनक के भारत आने से लेकर उनकी पीएम मोदी से मुलाकात, अक्षरधाम मंदिर में पूजा और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बातचीत का अंदाज काफी चर्चा में है। ऋषि सुनक कितने डाउन-टू-अर्थ हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब वे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिलने पहुंचे तो उनके सामने घुटनों के बल बैठकर बात की। ऋषि सुनक का यह अंदाज लोगों का दिल जीत रहा है। सोशल मीडिया पर उनकी यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जी20 नेता जब राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो इस दौरान ऋषि सुनक  शेख हसीना से मिलने पहुंचे।

PunjabKesari

शेख हसीना कुर्सी पर बैठी हुई थीं और ऋषि सुनक उनके पास जाकर जमीन पर घुटनों के बल बैठ गए व बातचीत करने लग गए, इस दौरान सुनक नंगे पैर थे। कई लोगों ने तस्वीर को बेहद प्यारा और आकर्षक बताया। बता दें कि ऋषि सुनक रविवार सुबह पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचे और यहां उन्होंने रीति-रिवाज के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन किए और विधिविधान से पूजा-अर्चना की। अक्षरधाम मंदिर के निदेशक के मुताबिक, उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगा कि कोई राष्ट्राध्यक्ष आया हो। उन्होंने बिल्कुल एक भक्त की तरह पूजा में हिस्सा लिया। ऋषि सुनक जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत पहुंचने पर कहा कहा था कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News