ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन अप्रैल के अंत में आएंगे भारत, चीन के लिए कड़ा संदेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 10:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अप्रैल महीने के आखिर में भारत दौरे पर आएंगे। न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक जॉनसन अप्रैल के अंत में भारत का दौरा करेंगे। बता दें कि इससे पर जॉनसन भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी।

PunjabKesari

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के बाद बोरिस जॉनसन की यह पहली बड़ी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा है, इसकी जानकारी उनके कार्यालय द्वारा दी गई है। गणतंत्र दिवस पर बोरिस जॉनसन ने भारत को शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि वे इंडिया आने के लिए बेहद उत्सुक हैं। बोरिस ने कहा था कि वे भारत के साथ अपने रिश्ते और मजबूत करना चाहते हैं और इसका संकल्प मैंने और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने मिलकर लिया है।

PunjabKesari

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि वे अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विनम्र आग्रह पर भारत के खास मौके पर आना चाहता ता लेकिन कोरोना की वजह से उत्पन्न हुई स्थिति के कारण ऐसा नहीं हो सका। बता दें कि बोरिस जॉनसन का भारत दौरा काफी खास है क्योंकि इससे चीन को भी एक कड़ा संदेश जाएगा कि कई बड़े देश भारत के साथ मजबूती से खड़ा हैं। अमेरिका भी इन दिनों चीन के खिलाफ है और राष्ट्रपति जो बाइडन खुलकर ड्रैगन को चेतावनी दे चुके हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News