चलती ट्रेन के नीचे आ जाता लड़का, RPF के जवान ने बचाई जान

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई के नायगांव रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने अपनी फुर्ती दिखाते हुए एक लड़के को मौत के मुंह से खींच लाया। उक्त घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

वीडियो में दिख रहा है कि प्लेटफार्म से रवाना हो रही एक ट्रेन जो अभी मध्यम गति में ही चल रही थी तभी एक लड़का प्लेटफॉर्म के बिल्कुल किनारे गिर जाता है। उसे देखते ही वहां मौजूद आरपीएफ का कर्मचारी उसे बचाने दौड़ पड़ता है। तभी एक दूसरा शख्स जो ट्रेन से उतर रहा होता है वह भी गिर पड़ता है। आरपीएफ कर्मचारी हड़बड़ी की हालत में उसे बचाने जाता है, लेकिन तब तक वह शख्स उठ खड़ा होता है। उसे उठते हुए देख आरपीएफ कर्मचारी फिर से पहले युवक को बचाने के लिए प्लेटफॉर्म पर गिरे युवक को झपट कर पकड़ लेता है।

 

 इस दौरान ट्रेन की गति भी तेज हो गई थी, युवक के शरीर के वजन की वजह उसका खिंचाव ट्रेन की ओर होता है लेकिन आरपीएफ कर्मी उसे मजबूती से पकड़ कर रखता है। युवक को बचाने की कोशिश में आरपीएफ जवान फर्श पर लेट जाता है। तभी वहां और लोग जुट जाते हैं और इस कर्मी की मदद करते हैं। लगभग 25 सेकेंड के इस हालात में कर्मी युवक को ट्रेन के निकलने तक पकड़े रहता है और उसे बचाने में सफल हो जाता है।

 

यह घटना 2 फरवरी की बताई जा रही है। इस हादसे के बाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। बता दें कि मुंबई में रेलवे प्लेटफॉर्म पर इस तरह की दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। ट्रेन पकडऩे और उतरने के चक्कर में लोग इस तरह के हादसे के शिकार होते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News