सीमांत ग्रामीणों का सरकार पर आरोप : झूठे वादे करती है सरकार

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 12:29 PM (IST)

कठुआ : आल जेंडके बार्डर युनिाइटेड फ्रंट के पदाधिकारियों ने सीमांत ग्रामीणों की लंबित समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।  दर्शनकारियों ने मनयारी में प्रदर्शन के दौरान सीमांत ग्रामीणों की अनदेखी का आरोप लगाया। सीमांत ग्रामीणों के लिए बंकर का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए लोगों ने कहा कि सरकार केवल आश्वासन देती है लेकिन काम उन आश्वासनों के आधार पर नहीं होता है। 


प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए आल जेंडके बार्डर युनिाइटेड फ्रंट के चेयरमैन धनश्याम शर्मा ने कहा कि पिछले चार वर्ष  से लोग बंकर निर्माण की बातें सुनते आ रहे हैं लेकिन अभी तक सीमांत ग्रामीणों का यह सपना पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से भी भेंट कर समस्या सुनाई थी। वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सीमांत इलाकों की अनदेखी पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि सीमांत ग्रामीणों की फसल इसमें शामिल नहीं है तो फिर फसल बीमा किसके लिए है।

उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनियों को लाभ पंहुचाने के लिए ग्रामीणों को इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिना किसानों की जानकारी के बीमा के पैसे काटना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि यह बर्दाशत नहीं किया जाएगा। वहीं, बिजली कटौती व पीएचई की पानी सप्लाई नहीं होने को लेकर भी उन्होंने सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि यदि लोगों की समस्याओं को हल नहीं किया गया तो आंदोलन उग्र करने को मजबूर हो जांएगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News