BJYM नेता प्रवीण नेट्टारू की पत्नी की छिनी नौकरी, BJP बोली- कांग्रेस कर रही बदले की राजनीति

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में सरकार बदलने के साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दिवंगत नेता प्रवीण नेत्तारू की पत्नी नूतन कुमारी को नौकरी से निकाल दिया गया है। नूतन मैंगलुरु के उपायुक्त कार्यालय में कार्यरत थीं। सूत्रों ने बताया कि नूतन कुमारी को सेवा से मुक्त करने का आदेश जारी किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एवं दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से सांसद नलिन कुमार कटील के अनुरोध पर मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को अनुबंध के तहत नौकरी दी गयी थी।

प्रवीण नेत्तारू की जुलाई 2022 में हत्या कर दी गयी थी। राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार ने 22 सितंबर, 2022 को नूतन कुमारी की तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक (ग्रुप सी) के रूप में नियुक्ति का आदेश जारी किया था। बाद में नूतन कुमारी के अनुरोध पर उन्हें दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त कार्यालय में तैनात किया गया और वह पिछले साल 14 अक्टूबर से वहां कार्यरत हैं।

उस समय दिए गए नियुक्ति आदेश में कहा गया था कि नूतन मौजूदा मुख्यमंत्री के पद पर रहने तक या अगले आदेश तक सेवा में रहेंगी। गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) कार्यकर्ताओं पर लगा था। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।

नलिन कुमार कतील का कहना है कि वह मुख्यमंत्री से नूतन की नौकरी जारी रखने की अपील करेंगे। वे मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। अगर सरकार मना करती है तो उन्हें न्यू मैंगलोर पोर्ट ट्रस्ट (NMPT) जैसे केंद्र सरकार के किसी भी प्रतिष्ठान में अस्थायी रोजगार दिया जाएगा। बीजेपी का कहना है कि नूतन की कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्ति देने का मकसद कुछ कानूनी अड़चनें थें। उन्हें इसी वजह से नियमित नहीं किया गया था। उसकी सरकार ने नूतन की सर्विस को नियमित करने में कानूनी बाधा को दूर करने के लिए कानूनी राय भी ली थी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रतिशोध की राजनीति कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News