हस्ताक्षर अभियान से कांग्रेस के तुगलकी फरमानों का मुकाबला करेगी भाजपा: जयराम ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 07:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने रविवार को कहा कि उनके शासन में शुरू हुईं कई संस्थाओं को बंद करने के राज्य की कांग्रेस सरकार के ‘‘तुगलकी'' आदेशों के खिलाफ भाजपा कड़ा संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में ''जन कल्याण'' के लिए खोली गईं सैकड़ों संस्थाओं को बंद करने का सिलसिला लगातार जारी है और पार्टी हस्ताक्षर अभियान के जरिए जनता के सहयोग से इन संस्थाओं को बहाल करेगी।

ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा पिछला विधानसभा चुनाव 0.9 प्रतिशत के अंतर से हारी और राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि इतने कम अंतर से सरकार बनी है। उन्होंने कहा, "यह लंबे समय तक नहीं चलेगा।" भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारों के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि वे राज्य को एक बल्क फार्मा पार्क, एक मेडिकल डिवाइस पार्क, एम्स, मेडिकल कॉलेज दिलाने में सफल रहीं और 5,000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण करने में भी कामयाब रहीं।

उन्होंने कहा कि 2007 से 2012 के बीच जब प्रेम कुमार धूमल मुख्यमंत्री थे, तब भाजपा सरकार ने 6,700 करोड़ रुपये का ऋण लिया था जबकि 2012 से 2017 तक कांग्रेस सरकार के शासन के दौरान 13,000 करोड़ का ऋण लिया गया, जो लगभग दोगुना था। वहीं, ठाकुर के मुताबिक कांग्रेस की मौजूदा सरकार ने पिछले दो महीनों में 2,500 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। भाजपा से राज्य के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस सरकार को "प्रतीक्षा की सरकार" करार दिया और कहा कि लोग कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव में की गई घोषणाओं के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News