केरल में सत्ता में आने पर ''लव जिहाद'' को रोकने के लिए कानून लाएंगे: भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 07:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने शनिवार को यहां कहा कि केरल में राजग अगर सत्ता में आता है, तो राज्य में 'लव जिहाद' को रोकने के लिए एक कानून लाया जाएगा, क्योंकि उत्तर प्रदेश की तुलना में यहां इस तरह के मामले अधिक आ रहे हैं। राज्य में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 'लव जिहाद' एक शब्द है, जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी लोग मुस्लिमों के एक कथित अभियान का उल्लेख करने के लिए करते है, जिसमें हिंदू लड़कियों को प्यार में फंसाकर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है।

सुरेंद्रन ने कहा कि ईसाई समुदाय अब इस अभियान को लेकर अधिक चिंतित है क्योंकि उन्हें कथित तौर पर निशाना बनाया जा रहा है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, ‘‘लव जिहाद केरल में उत्तर प्रदेश की तुलना में अधिक प्रचलित है और इसे रोकने के लिए एक कानून की आवश्यकता है।'' सुरेंद्रन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य में ईसाई समुदाय चिंतित है और उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यह उनके लिए गंभीर चिंता का विषय है।''

गौरतलब है कि भाजपा नीत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकार पहले ही शादी या किसी अन्य धोखाधड़ी के माध्यम से किए जाने वाले धर्मांतरण को रोकने के लिए धार्मिक स्वतंत्रता कानून बना चुकी है। भाजपा की वरिष्ठ नेता शोभा सुरेंद्रन ने हाल ही में बयान दिया था कि आईयूएमएल अगर अपने 'सांप्रदायिक एजेंडे' को छोड़ देती है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों और नेतृत्व को स्वीकार करती है, तो उसका राजग में स्वागत है।

इसको लेकर पूछे गए सवाल पर पार्टी के प्रदेश प्रमुख ने कहा कि पार्टी केवल उन लोगों से हाथ मिलाएगी जिसका आईयूएमएल, कांग्रेस और माकपा के साथ कोई संबंध न हो। सुरेंद्रन ने कहा, "केरल में भाजपा आईयूएमएल, माकपा और कांग्रेस के साथ हाथ नहीं मिलाएगी। हम केवल उन लोगों को स्वीकार करेंगे, जो इन दलों से अपना संबंध खत्म करेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News