भाजपा पश्चिम बंगाल में मणिपुर जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही: ममता बनर्जी का केंद्र पर आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जातीय दंगों की साजिश रचकर राज्य में मणिपुर जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है। बनर्जी ने राज्य की मंत्री बीरबाहा हंसदा के वाहन पर हमले की निंदा की और कहा कि शुक्रवार को हुई इस घटना के पीछे कुर्मी समुदाय के सदस्यों का नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ था।

उन्होंने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के शालबनी में एक रैली में कहा, ‘‘मणिपुर में जातीय हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ था। भाजपा पश्चिम बंगाल में समुदायों के बीच इसी तरह के दंगों को भड़काने की कोशिश कर रही है। वे ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं, जिसमें आदिवासी कुर्मी से लड़ें, ताकि सेना को बुलाया जा सके और सेना को देखते ही गोली मारने का आदेश हो।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जातीय दंगों को भड़काने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

आदिवासी बहुल जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी के काफिले पर कथित तौर पर पथराव किया गया और इस काफिले में मंत्री का वाहन भी शामिल था, जो क्षतिग्रस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने टीएमसी के जनसंपर्क अभियान ‘तृणमूल नवज्वार' को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं कल की हिंसा की निंदा करती हूं। मैं नहीं मानती कि हमले के पीछे कुर्मी थे। कुर्मी समुदाय की आड़ में भाजपा कार्यकर्ता इसके लिए जिम्मेदार थे।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News