भाजपा संविधान बदलने का सपना न देखे, कांग्रेस और देश की जनता ऐसा होने नहीं देगी: राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देश के संविधान एवं आरक्षण को खत्म करने का सपना देखना छोड़ देना चाहिए क्योंकि उनकी पार्टी और देश के करोड़ों लोग ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के दिलशाद गार्डन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों का आह्वान किया कि यह चुनावी संविधान बचाने का चुनाव है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि केंद्र में ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार बनने पर सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ' योजना को खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि यह सेना के खिलाफ है।
PunjabKesari
अग्निपथ योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे- राहुल गांधी 
उनका कहना था, ‘‘अग्निपथ योजना को हम कूड़ेदान में फेंकने वाले हैं क्योंकि यह सेना के खिलाफ है, देशभक्ति के खिलाफ है। एक सैनिक को शहीद का दर्जा मिलेगा, पेंशन मिलेगी, लेकिन ‘अग्निवीर' को न शहीद का दर्जा मिलेगा, न ही पेंशन मिलेगी और न ही सामाजिक सुरक्षा मिलेगी।'' उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था का इंजन बंद कर दिया, लेकिन जब ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी तो गरीबों एवं युवाओं को आर्थिक मदद देकर इस इंजन को फिर से चालू किया जाएगा।
PunjabKesari
यह संविधान बचाने का चुनाव है
राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए वोट मांगते हुए यह भी कहा कि यह विचारधार की लड़ाई है और संविधान बचाने का चुनाव है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संविधान खत्म करना चाहती है। राहुल गांधी ने कहा, ‘‘इनके (भाजपा) नेताओं ने खुलकर कहा है कि संविधान को बदल देंगे...मैं भाजपा और आरएसएस के लोगों से कहना चाहता हूं कि आप सपने मत देखिए, ये आपके बस की बात नहीं है, आप ऐसा नहीं कर सकते। आपके सामने हिंदुस्तान के करोड़ों लोग खड़े हैं, कांग्रेस पार्टी खड़ी है। अगर आप लोगों ने संविधान बदलने की कोशिश की तो देखना क्या होता है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘संविधान से आरक्षण आया है...ये लोग आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। हम आरक्षण को मिटने नहीं देंगे।''
PunjabKesari
सरकार बनते ही लोगों के खातों में ‘खटा खट, खटा खट' पैसे डाले जाएंगे
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘देश के प्रधानमंत्री साक्षात्कार में खुलकर कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने मिशन के लिए भेजा है...जिसे परमात्मा ने भेजा उसने कोविड के समय लोगों से कहा कि ‘थाली बजाओ।''' उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के साथ ही केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 30 लाख पदों को भरने का काम करेगी। राहुल गांधी ने युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस की ओर से किए गए चुनावी वादों का उल्लेख किया और कहा कि सरकार बनते ही लोगों के खातों में ‘खटा खट, खटा खट' पैसे डाले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News