मिशन 2019: शिवसेना से गठबंधन नहीं हुआ तो भाजपा का प्लान बी तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा ने शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं होने की सूरत में प्लान बी पर काम शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि भाजपा से नाराज चली आ रही शिवसेना अकेले चुनाव लडऩे की बात कह चुकी है। जानकार लोगों के मुताबिक भाजपा नेता व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडऩवीस गठबंधन की संभावना के चलते शिवसेना के साथ बातचीत जारी रखे हुए हैं। दूसरी तरफ भाजपा लीडरशिप ने विभागीय शक्ति प्रमुखों और विधानसभा हलकों में बूथ प्रमुखों के साथ भी विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। भाजपा की तरफ से प्रदेश की 48 संसदीय सीटों पर जीत की संभावना रखने वाले उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जा रहा है। एक भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी द्वारा हरेक संसदीय सीट के लिए 4 उम्मीदवारों की सूची बनाई गई है, जिनकी विभागीय संगठन मंत्री से सह संगठन मंत्री और लोकसभा प्रभारी तक की भूमिका रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि पार्टी में इस पर पहले ही काम शुरू कर दिया गया है। अगर शिवसेना के साथ गठबंधन हो जाता है तो ठीक है नहीं तो हम हर प्रकार से चुनाव के लिए तैयार हैं। भाजपा नेता ने कहा कि सरकार विरोधी लहर से निपटने के लिए भी पार्टी द्वारा मौजूदा सांसदों को मैदान में उतारा गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली निगम चुनावों में इसी फार्मूले पर काम किया गया था और पार्टी की जीत हुई थी।
PunjabKesari
पार्टी इस फार्मूले के साथ केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश में काम करेगी। इस फार्मूले के तहत शुरूआत में 8-10 सांसदों को मैदान में उतारा जा रहा है। नाम नहीं छापने की शर्त पर भाजपा नेता ने कहा कि गठबंधन नहीं होने की सूरत में शिवसेना के कुछ मौजूदा सांसद भाजपा के चुनावी चिन्ह पर चुनाव लड़ सकते हैं। पूछने पर उन्होंने बताया कि 5 मौजूदा सांसद उनके संपर्क में हैं। वहीं फडऩवीस को शिवसेना के साथ गठबंधन की पूरी उम्मीद है और वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को गठबंधन पर राजी करने में लगे हुए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News