बीजेपी के चाणक्य अमित शाह स्टॉक मार्केट में भी माहिर, ब्लू चिप बाजार पर है भरोसा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 12:24 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष ने गुरुवार शाम को नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। केंद्र सरकार से पहले अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने गुजरात मंत्रालय में एक साथ काम किया। उन्हें जय और वीरू की जोड़ी के रूप में भी जाना जाता है।
PunjabKesari
भाजपा के चाणक्य अमित शाह ने राजनीतिक उथल-पुथल के बावजूद शेयर बाजार में निवेश करना जारी रखा। चुनाव आयोग में दिए हलफनामें में मुताबिक, उन्होंने ब्लू चिप फर्मों में अधिकतर निवेश किया हुआ है। उनका शीर्ष निवेश रिलायंस इंडस्ट्रीज में 2 करोड़ रुपये का शेयर, एलएंडटी फाइनेंस में 1.4 करोड़ रुपये, टीसीएस में 1 करोड़ रुपये है। उनके पास अल्ट्राटेक में 97 लाख रुपये, हिंदुस्तान लीवर में 83 लाख रुपये और मारुति में 65 लाख रुपये हैं। गैर-सूचीबद्ध फर्मों में भी उनका एक छोटा सा निवेश है।
PunjabKesari
2019 में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले नामांकन में, अमित अनिलचंद्र शाह ने अपनी कुल संपत्ति 30.49 करोड़ रुपये घोषित की। उसमें से, सूचीबद्ध कंपनियों की उनकी स्टॉक होल्डिंग 17.56 करोड़ रुपये या उनकी कुल नेटवर्थ (22 मार्च, 2019 तक मूल्यांकन) का 57.6 प्रतिशत है। बाकी का हिस्सा अचल संपत्तियों में है। इसमें से अमित शाह को 2013 में 10.05 करोड़ रुपये के शेयर विरासत में मिले।
PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News