भाजपा अध्यक्ष नड्डा गाजीपुर से करेंगे बीजेपी का चुनावी शंखनाद, जनसभा आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 07:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा शुक्रवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद पार्टी के ‘लोकसभा प्रवास' कार्यक्रम के तहत गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी की ओर से जारी नड्डा के कार्यक्रम के मुताबिक वह करीब साढ़े दस बजे काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद गाजीपुर रवाना हो जाएंगे। गाजीपुर पहुंचने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब वह पवहारी बाबा आश्रम में पूजा अर्चना करेंगे। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
पहलवान खिलाड़ियों के सपोर्ट में उतरीं प्रियंका गांधी, कहा- आरोपों की जांच हो

भारतीय पहलवान खिलाड़ियों की ओर से कुश्ती संघ के अधिकारियों पर लगाए गए यौन शोषण के  बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके समर्थन में उतरी। प्रियंका ने ट्विट कर लिखा कि हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं. कुश्ती फेडरेशन और उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए. आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। 

बृजभूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान, खेल मंत्री से मुलाकात रही बेनतीजा, आज फिर होगी बैठक
विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत करीब 30 पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं। महिला पहलवानों ने संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोचों के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मामले को लेकर पहलवानों को मिलने के लिए बुलाया, लेकिन खेल मंत्री से पहलवानों की मुलाकात बेनतीजा रही है। लिहाजा आज फिर खेल मंत्री पहलवानों के साथ बैठक करेंगे। 

आज जेल से बाहर आ सकता है राम रहीम, 40 दिन की पैरोल मांगी
साध्वी यौन शोषण और पत्रकार छत्रपति रणजीत सिंह की हत्याकांड में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह शुक्रवार को जेल से बाहर आ सकता है। डेरामुखी ने आवेदन देकर 40 दिन की पैरोल व सिरसा डेरा में रहने की अनुमति मांगी है। जेलमंत्री का कहना है कि डेरामुखी का आवेदन आया है। हमने पत्र आगे भेज दिया है। अब कमिश्नर तय करेंगे कि क्या करना है।

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बताया बड़ा कोरोना, इशारों ही इशारों में कहा ये सब
राजस्थान में अशोक गहलोत और उनके धुर विरोधी सचिन पायलट की सत्ता की लड़ाई के बीच, एक वीडियो सामने आया है जिसमें मुख्यमंत्री कथित तौर पर कह रहे हैं कि महामारी के बाद पार्टी में "बड़ा कोरोना" आ गया है। ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत ने कथित तौर पर पायलट की तुलना कोरोना वायरस से की है। वीडियो गहलोत की बुधवार को कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व बैठक का है। 

ललित मोदी के खिलाफ सुनवाई करेगा SC, पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी पर की थी अपमानजनक पोस्ट
सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया, जिसमें आरोप लगाया गया कि IPL के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के खिलाफ अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कुछ “अपमानजनक” टिप्पणी की थी। चीफ जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़, जस्टिस पी.एस. नरसिम्हा और जस्टिस जे.बी. पारदीवाला की पीठ को वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बताया कि मोदी ने बिना किसी आधार के रोहतगी के खिलाफ “अपमानजनक आरोप” लगाए हैं। 

दिल्ली: दीवार पर लिखा गया 'खालिस्तान जिंदाबाद' और 'रेफरेंडम 2020' के नारे, पुलिस ने की ये कार्रवाई
दिल्ली के पश्चिम बिहार इलाके में एक दीवार पर “राष्ट्र विरोधी” और ‘‘खालिस्तान समर्थित नारे'' पेंट के जरिए लिख दिए गए जिन्हें पुलिस ने बृहस्पतिवार को मिटवा दिया। अधिकारियों ने बताया कि दीवार पर “खालिस्तान ज़िंदाबाद” और “ रेफरेंडम 2020” जैसे नारे लिखे गए थे। पूछे जाने पर दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, "कुछ लोगों ने दिल्ली में कुछ स्थानों पर राष्ट्र-विरोधी, खालिस्तान-संबंधी नारे लिख दिए थे। यह सुरक्षा-संबंधी मुद्दा नहीं है। इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" 

'वह मेरी भावनाओं से खेला, नरक बना दी लाइफ'...कोर्ट में जैकलिन ने सुकेश को लेकर खोले कई राज
सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फिल्म एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। फिलहाल नियमित जमानत पर चल रहीं जैकलीन को कोर्ट की पेशी में शामिल होना पड़ता है। इस बार जैकलिन ने कोर्ट में सुकेश चंद्रशेखर पर कई आरोप लगाए। जैकलिन ने कोर्ट में कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने मेरी भावनाओं के साथ खेला और मेरे जीवन को नरक बना दिया। 

समलैंगिक वकील सौरभ किरपाल बनेंगे दिल्ली हाईकोर्ट में जज!, सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने फिर भेजा सरकार को प्रस्ताव
प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने वरिष्ठ अधिवक्ता सौरभ किरपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त करने की 11 नवंबर, 2021 की अपनी सिफारिश को दोहराया है। कॉलेजियम ने कहा कि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में सौरभ कृपाल की नियुक्ति का प्रस्ताव पांच साल से अधिक समय से लंबित है, जिस पर तेजी से निर्णय लेने की आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News