नीतीश की सीढ़ी पर चढ़कर भाजपा बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आई : उमा भारती

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 09:57 PM (IST)

नई दिल्ली/भोपालः भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सीढ़ी पर चढ़कर ही भाजपा उस राज्य की राजनीति में छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आई है। यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद वहां भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए, उमा भारती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इसमें मुझे पड़ना नहीं। 
PunjabKesari
नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव हुआ है और अगर आपको पता हो कि उनका नेतृत्व मैंने ही घोषित किया था जब वर्ष 2005 में पार्टी की महासचिव थी और बिहार की प्रभारी थी। और उसके बाद हम वहां सरकार बना पाए थे।'' उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में नीतीश की सीढ़ी चढ़कर ही आ पाए हैं। इसलिए जिस सीढ़ी को आप चढ़कर आए हैं, उसी को आप गिरा नहीं सकते। इसलिए नीतीश स्वयं तय करेंगे।'' उमा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं कहा कि वह हमारे नेता होंगे और पार्टी ने भी कहा कि नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘अब आगे क्या स्थितियां बनती है, ये नीतीश ही तय कर सकते हैं, क्योंकि मोदी तो तय कर चुके कि नीतीश हमारे मुख्यमंत्री होंगे।'' उमा ने कहा, ‘‘मुझे खुशी होगी कि नीतीश वहां (बिहार) के मुख्यमंत्री हों, क्योंकि नीतीश की सीढ़ी चढ़कर ही पार्टी छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आई है। एक बार जब आप छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आ जायें और फिर वो सीढ़ी को त्याग दें तो जनता भी माफ नहीं करती है।'' उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की तारीफ की। 

उमा ने कहा, ‘‘तेजस्वी बहुत अच्छा लड़का है। लेकिन बिहार बाल-बाल बचा। तेजस्वी सरकार चला ही नहीं सकते थे। सरकार चलाने का काम लालू को करना था …. जैसा (मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता) दिग्विजय सिंह ने यहां (मध्यप्रदेश का) बंटाधार कर दिया कमलनाथ का, वैसे ही स्थिति वहां (बिहार) उत्पन्न कर देते।'' उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में ही बिहार का भला है। बिहार में सत्ता विरोधी लहर और विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राजग ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत प्राप्त कर बहुमत हासिल कर लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News