डीडीसी चेयरमैन के लिए भाजपा ने सांबा से नामित किये सदस्य

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 04:31 PM (IST)

साम्बा : भारतीय जनता पार्टी ने रामगढ़ -ए सीट से जीते केशवदत्त शर्मा को साम्बा जिला में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चेयरमैन जबकि सुम्ब से जीते बलवान सिंह को परिषद के वाईस चेयरमैन के तौर पर नामित किया है। मंगलवार को भाजपा के जिला कार्यालय में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे। डॉ. सिंह डीडीसी चुनाव में भी जिले में प्रभारी थे। भाजपा के जिला अध्यक्ष अमर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा, डॉ. देवेन्द्र कुमार मन्याल के अलावा जिला भाजपा के वरिष्ठ नेता और तमाम नवनिर्वाचित डीडीसी सदस्य भी मौजूद रहे। 


    बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि केशव दत्त डिस्ट्रिक्ट डेवेल्पमेंंट कौंसिंल के पहले चेयरमैन होंगे जबकि बलवान सिंह को वाईस चेयरमैन बनाया जाएगा। आर.एस.एस. की पृष्ठभूमि वाले डीडीसी सदस्य केशव दत्त दो बार सरपंच भी रह चुके हैं और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी हैं। नेतृत्व ने पार्टी में उनकी लंबी सेवाओं को देखते हुए उन्हें यह ईनाम दिया है। वहीं पार्टी ने डीडीसी में संतुलन बनाने के मकसद से राजपूत बहुल साम्बा के सुम्ब सीट से जीते बलवान सिंह को परिषद का उपाध्यक्ष बनाया गया है।  


     सनद रहे कि डीडीसी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए 5 फरवरी को अधिसूचना जारी की जाएगी जबकि एक से अधिक उम्मीदवार के नामांकन आने पर 10 फरवरी को चुनाव होगा। बैठक में डीडीसी सदस्य सरबजीत सिंह जौहल, शिल्पा दुबे, अनिता चौधरी, आशा रानी, करतार चंद, आशा देवी, सुदर्शन सिंह सलाथिया, रमेश चंद्र, सुरेश कुमार फल्ली आदि भी उपस्थित थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News