भाजपा मार्च के पहले सप्ताह में जारी कर सकती है 150 उम्मीदवारों की सूची

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 09:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी अखाड़े सज चुके हैं और माहौल पूरी तरह से गरमाया हुआ है। एक तरफ जहां विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक सीट बंटवारे की तरफ अग्रसर हो रहा है वहीं भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों को चुनावी जंग में उतारने की पूरी तैयारी कर ली है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी हलचल में 29 फरवरी को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की होने वाली बैठक के बाद पार्टी जल्द ही अपने पहले 150 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।

पहली लिस्ट में पी.एम. मोदी सहित हो सकते है ये दिग्गज
रिपोर्ट के अनुसार पहली लिस्ट में वाराणसी से पी.एम.नरेंद्र मोदी, गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नागपुर से परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का नाम हो सकता है। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि कि पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से मनोज तिवारी और दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधुड़ी को भी पहली सूची में जगह दी जा सकती है। उम्मीद की जा रही है कि पार्टी उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती हैं जिन पर उसकी या तो  मजबूत पकड़ है या फिर जहां वो अपनी स्थिति और बेहतर कर सकती है।

पार्टी के नेताओं को दिए है खास दिशा निर्देश
बताया जा रहा है कि 150 उम्मीदवारों के नामों का फैसला करने वाली 29 फरवरी की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक से पहले बीते शनिवार को भाजपा मुख्यालय में इसकी तैयारी को लेकर एक बैठक हुई थी।इसमें भजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और केरल से भाजपा के मुख्य नेता शामिल हुए थे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में चुनावों की तैयारी को लेकर अहम चर्चा हुई है और पार्टी के नेताओं को खास दिशा निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News