भाजपा के महा नेतृत्व और सरकार में कोई बदलाव नहीं, पार्टी ने स्पष्ट किया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारी के बीच पार्टी ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि राज्य नेतृत्व और सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा। महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के खराब प्रदर्शन के बाद राज्य के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। राज्य नेतृत्व और सरकार में किसी भी बदलाव के सवालों का जवाब देते हुए, केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर से सांसद पीयूष गोयल ने कहा, "राज्य सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा और एक बार फिर हम महा युति सरकार बनाएंगे।"

जब गोयल महाराष्ट्र विधानसभा नीति पर भाजपा मुख्यालय में एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे तो फड़णवीस भी उनके साथ थे। सूत्रों ने कहा कि बीजेपी इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने का विकल्प चुनाव पैनल की तारीखों की घोषणा से पहले तलाश रही है।

बीजेपी ने पहले ही इन चुनावी राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों की घोषणा कर दी है। सोमवार की रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा में चुनावी सभा की। बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मा नोहर लाल खट्टर समेत अन्य लोग मौजूद थे। भाजपा हरियाणा में अन्य दलों के जाट नेताओं, महाराष्ट्र में मराठा नेताओं और झारखंड में आदिवासी नेताओं को भी लुभाने की कोशिश कर रही है।

इस बीच, हरियाणा के पूर्व सीएम बंसीलाल के परिवार से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता की राण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति के बुधवार को बीजेपी में शामिल होने की संभावना है, किरण हरियाणा में एक प्रमुख जाट चेहरा हैं। मंगलवार को, नड्डा और शाह दोनों ने संबंधित राज्यों के नेताओं के साथ महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों पर चर्चा की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News