महाराष्ट्र सरकार ने सभी धर्मों के बुजुर्गों के लिए तीर्थ दर्शन योजना का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को सभी धर्मों के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री ने कहा इस योजना से उन बुजुर्गों को मदद मिलेगी जो वित्तीय समस्याओं के कारण तीर्थ स्थलों पर नहीं जा पाते हैं। शिंदे ने राज्य विधानसभा में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के प्रस्ताव का जवाब देते हुए यह घोषणा की।

'...जो अपनी बदौलत यात्रा करने में असमर्थ हैं'
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना सभी धर्मों के वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी।'' उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए नियम बनाए जाएंगे और सरकार सभी धर्मों के उन वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान करेगी, जो अपनी बदौलत यात्रा करने में असमर्थ हैं।

वहीं, अपनी मांग में सरनाईक ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक वित्तीय समस्याओं के कारण तीर्थ यात्रा पर जाने का अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं या उनके साथ जाने वाला कोई नहीं होता है और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं होती है कि वे तीर्थ यात्रा पर कैसे जा जाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक योजना शुरू करनी चाहिए और इसमें सभी धर्मों के तीर्थ स्थलों को शामिल करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News