भाजपा की गलत नीतियों से हो रहे हैं सुरक्षाबल के जवान शहीद : कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 12:05 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद)  : प्रदेश युवा कांग्रेस ने उतर कश्मीर के बारामुला जिला में एक दिवसीय युवा सम्मेलन ‘गुफ्तुगु’ आयोजित किया जिसमें भाग लेने पहुंचे राष्ट्रीय स्तर के प्रतिनिधियों ने राज्य के परिदृश्य पर चर्चा की।  सम्मेलन को संबोधित करते हुए केशव चंद याधव ने कहा कि राज्य के युवा केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण पीडित हैं। जम्मू कश्मीर को पिछली गठबंधन सरकार की ओर से कुशासन और कुप्रबंधन के कारण नुकसान उठाना पड़ा है।  


उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पहले युवाओं से रोजगार छीन लिए, पहले से उद्योग को बंद करने के लिए नोटबंदी को लागू कर दिया और उसके बाद जी.एस.टी. लागू करके व्यापारियों को करार झटका लगा। याधव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य में तैनात सुरक्षाबल के जवान शहीद हो रहे हैं। प्रगति और विकास के लिए युवाओं में कुंजी हैं जबकि राज्य को अनिश्चतता से बाहर निकालने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकत्ताओं से लोगों से जमीनी स्तर पर जुडऩे और समाधान के लिए उनके मुद्दों को उठाने का आग्रह किया। 


इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय युवा कांग्रस के राष्ट्रीय उपाध्य श्रीनिवास ने कांग्रेस के युवा सदस्यों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां करने की अपील करने के अलावा राज्य में कांग्रेस पार्टी के हित के लिए अधिक ऊर्जा व उत्साह के साथ काम करने का आग्रह किया। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य के भविष्य को लेकर चिंतित है जो केंद्र में सत्तारुढ़ विरतण के तहत दोषी लगती है और आगाह किया कि जम्मू कश्मीर राज्य के संबंध में कोई भी दुव्र्यवहार विनाशकारी होगा जिसके लिए केन्द्र सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार होगी। 

लोगों से जुडऩे की अपील
पूर्व मंत्री ताज मोहीउद्दीन ने कार्यकत्ताओं से उनकी समस्याओं के समाधान के लिए लोगों से संपर्क करने का आग्रह किया। जम्मू कश्मीर में निर्वाचित सरकार की अनुपस्थिति में लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। साथ ही जम्मू कश्मीर पिछले शासन द्वारा राजनीतिक शोषण का शिकार रहा है जो राज्य में विकास और शांति को नुकसान के लिए समान रुप से जिम्मेदार हैं। 


वहीं, एन.एस.यू.आई. के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंडन ने देश में युवाओं द्वारा उठाई जा रही कठिनाइयों पर गंभीर चिंता जताई। सिताराम लांबा ने कहा कि केन्द्रीय सरकार द्वारा अपनाई गई गलत नीतियां राज्य के युवाओं और लोगों के बीच गहरे अलगाव का स्रोत बना रहेगा। उदय भानु चिब ने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार लोगों की भलाई के लिए कभी गंभीर नही थी। देश खासतौर से जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है और भाजपा सरकार इस संवेदनशील मुद्दे के प्रति अपनी गंभीर चिंता नहीं दिखा रही है। 
सम्मेलन में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस श्रीनिवास, राष्ट्रीय अध्यक्ष एन.एस.यू.आई. नीरज कुनदन, पूर्व मंत्री ताज मोहिदीन, जिला अध्यक्ष बारामुला शौइब लोन, भारतीय युवा कांग्रेस महासचिव सिताराम लांबा, राज्य अध्यक्ष जे.के.पी.वाई.सी. उदय भानु चिब, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतीश शर्मा, डी.वाई.सी. अध्यक्ष बारामुला उमर ककरु और पी.वाई.सी. सचिव मीर इकबाल ने भाग लिया। इसके अलावा सम्मेलन में जे.के.पी.वाई.सी. उपाध्यक्ष आमिर रसूल और ऐजाज चौधरी, पी.वाई.सी. महासचिव मुदस्सिर चौधरी, डी.वाई.सी. अध्यक्ष उबैर, आशिक इरफान और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News