शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए उतावली नहीं है भाजपा: फड़णवीस

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 09:25 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शिवसेना के ‘‘बड़े भाई’’ होने के दावे के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना से गठबंधन के लिए कोई उतावली नहीं है। वह जालना में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की एक दिवसीय बैठक के समापन भाषण में बोल रहे थे। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा शिवसेना के साथ गठबंधन चाहती है लेकिन हम इसके लिए कोई उतावले नहीं हैं। हम हिंदुत्व के संरक्षक के तौर पर गठबंधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत ताकत चाहते हैं।’’ राज्य में भाजपा के कई मंत्रियों ने पहले कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन हिंदुत्व विरोधी ताकतों को रोकने के लिए आवश्यक है। गौरतलब है कि शिवसेना आए दिन भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करती रहती है। संसद में शिवसेना के मुख्य सचेतक और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सोमवार को कहा था कि उनकी पार्टी ‘‘महाराष्ट्र में बड़ा भाई है और ऐसा करती रहेगी।’’
PunjabKesari
राउत ने कहा, ‘‘भाजपा की ओर से शिवसेना के साथ किसी तरह का गठबंधन बनाने का प्रस्ताव नहीं है। हम ऐसी किसी पेशकश का इंतजार नहीं कर रहे हैं।’’ पिछले साढ़े चार साल में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए फड़णवीस ने कहा कि पिछले 60 वर्षों के ‘‘गड्ढों’’ को पांच साल में नहीं भरा जा सकता।          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News