भाजपा ने बिहार विधानसभा के दूसरे चरण चुनाव में 46 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज 46 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सीट एवं उम्मीदवारों के नाम की सूची में नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, बेतिया से रेणु देवी, हरसिद्धि (सुरक्षित) से कष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह, सीतामढ़ी से डॉ. मिथलेश कुमार और राजनगर (सु) से रामप्रीत पासवान पार्टी के प्रत्याशी हैं।  
PunjabKesari
झंझारपुर से नीतीश मिश्रा, बरुराज से अरुण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, सीवान से ओमप्रकाश यादव, दरौली (सु) से रामायण मांझी, दरौंधा से करनजीत सिंह और गोरियाकोठी से देवेशकांत सिंह भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में जोर आजमाएंगे।

भाजपा ने तरैया से जनक सिंह, छपरा से डॉ. सी. एन. गुप्ता, गरखा (सु) से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कृष्णा कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय कुमार सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीननगर से राजेश सिंह, रोसड़ा (सु) से वीरेंद्र पासवान, बछवाड़ा से सुरेंद्र मेहता, बेगूसराय से कुंदन सिंह और बखरी (सु) से रामशंकर पासवान को उम्मीदवार बनाया है।
PunjabKesari
इसी तरह बिहपुर से कुमार शैलेंद्र, पीरपैंती (सु) से ललन कुमार पासवान, भागलपुर से रोहित पांडे, बिहारशरीफा डॉ. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, दीघा से संजीव चौरसिया, बांकीपुर से नितिन नवीन, कुम्हरार से अरुण कुमार सिन्हा, पटना साहिब से नंदकिशोर यादव, फतुआ से सत्येंद्र सिंह, दानापुर से आशा सिन्हा और मनेर से निखिल आनंद भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि राजग में घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल के तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को 115, भाजपा को 110, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को सात और विकासशील इंसान पाटर्ी (वीआईपी) को 11 सीटें मिली हैं। भाजपा ने मंगलवार को प्रथम चरण चुनाव के लिए 27 सीटों पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा की थी।               

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News