BJP कर रही है ‘रचनात्मक'' राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी'': राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले नड्डा

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 07:17 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और पार्टी शासित राज्यों की सरकारें जहां ‘‘रचनात्मक'' राजनीति कर रही हैं, वहीं ‘‘भष्ट्राचार और वंशवाद'' की राजनीति करने वाले विपक्षी दल राष्ट्र को सशक्त करने वाली योजनाओं में बाधा उत्पन्न कर और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कदमों पर सवाल उठाकर ‘‘विनाशकारी'' राजनीति कर रहे हैं। नड्डा ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

अध्यक्षीय भाषण के प्रमुख अंशों से पत्रकारों को अवगत कराते हुए केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘एक तरफ भाजपा सरकारें रचनात्मक राजनीति कर रही हैं और राष्ट्र निर्माण को समर्पित हैं, तो दूसरी ओर विपक्ष की सतत कोशिश राष्ट्र को गुमराह करने की है।'' उन्होंने बताया कि नड्डा ने इस पर विशेष चिंता व्यक्त की और कहा कि वह चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का विषय हो या चाहे राफेल लड़ाकू विमान का विषय हो या फिर भारत सरकार के कोरोना रोधी टीकाकरण कार्यक्रम को अस्वीकार ना करने की, विपक्ष की भूमिका ‘‘डिस्ट्रक्टिव'' रही।

उन्होंने कहा कि एक तरफ समाज कल्याण का संकल्प लिए भाजपा की सरकारें केंद्र और प्रदेशों में काम कर रही है, तो दूसरी ओर भ्रष्टाचार और वंशवाद से बनी विपक्षी पार्टियां समाज कल्याण और राष्ट्र को सशक्त करने वाली योजनाओं और कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रही हैं। ईरानी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मू कश्मीर में पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्याओं का उल्लेख किया और उनके बलिदान को नमन किया। नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आठ वर्षों के दौरान किए गए कार्यों, खासकर गरीब कल्याण से जुड़ी योजनाओं की जमकर सराहना की।

उन्होंने कहा कि भारत एकमात्र देश है जहां 25 महीने से 80 करोड़ नागरिकों को महामारी के दौरान का भारत सरकार के सौजन्य से राशन पहुंचाया जा रहा है। ईरानी के मुताबिक नड्डा ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री का विशेष आभार व्यक्त किया। नड्डा ने हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली सफलता का भी उल्लेख किया और इसके लिए इन राज्यों के कार्यकर्ताओं और जनता के प्रति आभार व्यक्त किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News