भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने रथयात्रा पर बंगाल सरकार को पत्र सौंपे

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 09:59 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल सरकार को शनिवार को पत्र सौंपे, जिनमें उसने कहा कि वह उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुरूप ‘रथ यात्रा’ पर चर्चा में शामिल होने के लिए तैयार है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और वरिष्ठ पार्टी नेता मुकुल रॉय की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल को राज्य सचिवालय में कुछ देर इंतजार करना पड़ा, फिर एक अधिकारी ने आ कर उनसे पत्र लिए।ये पत्र उन अधिकारियों को संबोधित किया गया है जिनका उल्लेख शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने किया था।

क्या कहा बीजेपी नेताओं ने
मजूमदार ने  कहा, ‘‘ हमने पत्रों में कहा है कि भाजपा कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुरूप 12 दिसंबर (बुधवार) तक एक घंटे के नोटिस पर किसी भी समय चर्चा को तैयार है।’’ रथ यात्राएं निकालने के लिए इजाजत मांगने वाले भाजपा के पत्रों पर कोई जवाब नहीं देने पर उच्च न्यायालय ने राज्य के शीर्ष अधिकारियों को 14 दिसंबर तक इस पर कोई फैसला करने का निर्देश दिया था।

रॉय ने आरोप लगाया, ‘‘ हमने राज्य सरकार से कहा कि हम रथ यात्राओं के मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार हैं। स्थिति यह है कि राज्य सरकार कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं है और राज्य में लोकतंत्र भी नहीं है।’’ भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में तीन रथ यात्राएं निकालना चाहती है। उनमें से पहली रथयात्रा कूच बिहार जिले से 9 दिसंबर को निकलनी थी।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News