झारखंड में सत्ता में आने पर भाजपा ने 1.50 लाख नौकरियों पैदा की जाएंगी: CM हिमंत विश्व शर्मा

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 08:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बृहस्पतिवार को वादा किया कि अगर झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आती है तो वह डेढ़ लाख नौकरियां सृजत करेगी। पार्टी उम्मीदवार मीरा मुंडा (पोटका सीट) और पूर्णिमा दास साहू (जमशेदपुर पूर्व), जनता दल (यू) उम्मीदवार सरयू रॉय (जमशेदपुर पश्चिम) और आजसू पार्टी के रामचंद्र साहिश (जुगसलाई) के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और खनिजों के दोहन का आरोप लगाया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य चुनाव सह-प्रभारी ने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं सहित हाल में प्रश्नपत्रों के लीक होने की सीबीआई जांच शुरू की जाएगी। शर्मा ने कहा, “मैंने विभिन्न राज्यों का दौरा किया है और उनकी सरकारों को देखा है, लेकिन झारखंड की स्थिति चिंताजनक क्योंकि यहां लगातार प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं।” उन्होंने झारखंड सरकार पर आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि वर्तमान प्रशासन को घुसपैठियों, माफिया और दलालों” द्वारा चलाया जा रहा है।

शर्मा ने आरोप लगाया कि सोरेन सरकार जन कल्याण से ज्यादा निजी हितों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा हिंदुओं, आदिवासियों और गरीबों का प्रतिनिधित्व करेगी। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो एक साल में डेढ़ लाख नौकरियां पैदा की जाएंगी। असम के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने हरियाणा, असम और मध्य प्रदेश में ऐसा किया है।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व यह सुनिश्चित करता है कि वादे पूरे हों।

उन्होंने कथित बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण झारखंड की बदलती जनसांख्यिकी पर चिंता व्यक्त की और इस मुद्दे को हल करने में विफल रहने के लिए सोरेन सरकार की आलोचना की। शर्मा ने बुधवार को कहा था कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो पलामू जिले के हुसैनाबाद उप-मंडल को जिला बनाया जाएगा और इसका नाम बदलकर भगवान राम या कृष्ण के नाम पर रखा जाएगा। शर्मा ने जनता से भ्रष्ट सोरेन सरकार को हटाने और राज्य के समग्र विकास के लिए भाजपा तथा उसके सहयोगी दलों जनता दल (यू) और आजसू पार्टी को वोट देने का आग्रह किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News