बीजेपी ने कांग्रेस से छीना कर्नाटक और सिद्धू को SC से राहत, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्ली: बीजेपी ने कांग्रेस से छीना कर्नाटक से लेकर सिद्धू को 30 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कांग्रेस के हाथ से फिसला कर्नाटक
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आज घोषित परिणामों में भाजपा सामान्य बहुमत के करीब पहुंचती नजर आ रही है। कांग्रेस को उम्मीद के मुताबिक सीटें हासिल नहीं हुईं। रूझानों के मुताबिक भाजपा को बाहरी समर्थन की जरूरत नहीं पड़ेगी। रूझानों ने पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा का जनता दल (एस) ‘किंगमेकर’ की भूमिका को नकार दिया है। वहीं रूझानों के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर जश्न का माहौल है।

देश में सिर्फ 2.5 % आबादी पर कांग्रेस का राज, ममता की तृणमूल से भी हुई छोटी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद मतगणना के रुझानों में भाजपा के बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। रूझानों के मुताबिक , भाजपा ने 106 सीटों पर बढ़त बनाई है , जबकि कांग्रेस 73 सीटों पर आगे चल रही है। कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तस्वीर साफ होने के साथ ही कांग्रेस अब केवल तीन राज्यों में सिमट कर रह गई है। 

खतरे में पड़े CM योगी, पायलट की सूझबूझ से हुई सुरक्षित लैंडिंग
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर आ रहा हेलीकॉप्टर आज कुछ समस्या के कारण कस्तूरबा गांधी विद्यालय के निर्धारित हेलीपैड पर नहीं उतर पाया और पायलट को हेलीकॉप्टर मजबूरन खेत में उतारना पड़ा। इसे बड़ी सुरक्षा चूक माना जा रहा है।     

वाराणसी में दर्दनाक हादसा, निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, 12 लाेगाें की माैत
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर जाने से 12 लाेगाें की माैत हाे गई जबकि 50 लाेगाें के दबे हाेने की आशंका जाहिर की जा रही है। 

​​​​​​​रोडरेज मामले में बरी होने के लिए सिद्धू को चुकानी पड़ी कीमत,जानें बची कुर्सी के क्या हैं मायने
पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उन्हें इस मामले में पूरी राहत न देते हुए कोर्ट ने महज एक हजार जुर्माना लगाकर बरी कर दिया है। कोर्ट ने सिद्धू को मारपीट का दोषी तो करार दिया, लेकिन गैर इरादतन हत्‍या के आरोप से बरी कर दिया। 

कर्नाटक चुनाव में फेल हुआ कांग्रेस का लिंगायत कार्ड!
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना शुरू होने के दोपहर के रूझानों के मुताबिक, भाजपा ने 111 सीटों पर बढ़त बनाई है , जबकि कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने लिंगायत समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा देने का प्रस्ताव पारित कर एक बड़ी चाल चली थी, लेकिन अफसोस वह सफल न हो सकी। 

PM मोदी की एक चाल,...और किंग मेकर बनते-बनते रह गए देवगौड़ा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को बनाए रखतेे हुए राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अब तक प्राप्त रुझानों में अपने दम पर सरकार बनाने की दिशा में अग्रसर है। अब तक मिले 209 सीटों के रुझानों में भाजपा 112 और कांग्रेस 68 सीटों पर आगे है।

तालिबान ने किया पश्चिमी अफगानिस्तान में फराह शहर पर हमला, कई सैनिक घायल
तालिबान के आतंकियों ने पश्चिमी अफगानिस्तान के फराह प्रांत की राजधानी फराह शहर पर हमला किया। इसमें सुरक्षा बलों के जवान घायल हुए और कई मारे गए। यह इलाका ईरान की सीमा के निकट है। फराह प्रांत परिषद के प्रमुख फरीद बख्तावर ने कहा कि मंगलवार सुबह तालिबान के लड़ाकों ने कई सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि शहर में लड़ाई चल रही है।

नवाज शरीफ के बचाव में आए प्रधानमंत्री अब्बासी, भारतीय मीडिया को बताया गलत
मुंबई हमलों पर दिए बयान को लेकर नवाज शरीफ की हर तरफ किरकिरी हो रही है । हर तरफ उनकी आलोचना की जा रही है कि 2008 में हुए 26/11 के हमलों के बाद 2013 से 2017 तक नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे है तो उन्होंने इस मामले पर ट्रायल क्यों नहीं करवाया, वहीं इन सबके बीच अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी पूर्व पीएम नवाज के बचाव में उतर आए हैं। अब्बासी ने सारा आरोप भारतीय मीडिया पर डाला है। उनका कहना है कि नवाज के बयान को भारतीय मीडिया ने गलत तरीके से देखा।

4,600 फुट ऊंची चट्‌टान पर कांच का पुल, रास्ता तय करते दहल जाते हैं लोग (PICS)
चीन में बना एक खतरनाक कांच का पुल पूरी दुनिया के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। चीन के हुनान प्रांत स्थित झांगजिआजी नैशनल फॉरेस्ट पार्क में तियानमन पर्वत की चट्‌टान पर  यह 100 मीटर लंबा ग्लास स्काईवाक तैयार किया गया है। इन दिनों वहां बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं।यह चट्‌टान 4,600 फुट ऊंची है, जहां से अन्य पर्वतमालाएं दिखाई देती हैं। उसकी यह चट्‌टान तीन तरफ से गोलाकार है, इसीलिए वहां ग्लास स्काईवाक शुरू किया गया।

स्मार्ट शेर ने खोला कार का गेट, उड़ गए सवारियों के होश
अगर सड़क पर जाते हुए अचानक आपकी कार के पास शेर आ जाए तो क्या होगा और अगर शेर आपकी गाड़ी का गेट खोलने के लिए हैंडल खींच दे, तब आपका क्या रिएक्शन होगा? शायद   डर के मारे हालत खराब हो जाएगी । ऐसी ही एक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शेर बड़े परफैक्शन के साथ कार के गेट को खोलने के लिए खींच देता है । 

कर्नाटक में BJP को बढ़त, सैंसेक्स 410 अंक उछला और निफ्टी 10900 के पार
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन शेयर बाजार में भाजपा के शुरुआती रूझानों में बढ़त मिलने के बाद तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान सैंसेक्स 408.93 अंक यानि 1.15 फीसदी बढ़कर 35,965.64 पर और निफ्टी 106.35 अंक यानि 0.98 फीसदी चढ़कर 10,912.95 पर कारोबार कर रहा है। आज निवेशकों की निगाह कर्नाटक चुनाव नतीजों पर रहेगी।

जनता पर महंगाई की मार, लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
कर्नाटक चुनाव के बाद आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल और महंगा हो गया है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 15 पैसे और डीजल की कीमतों में 22 पैसे की बढ़ौतरी की है। दिल्ली में आज पेट्रोल 75 रुपए के पास और डीजल का भाव 66.36 पर पहुंच गया है। बता दें कि सोमवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल में 15 पैसे और डीजल में 21 पैसे की बढ़ोतरी की थी।

केकेआर-राजस्थान के बीच आखिरी उम्मीद की जंग
कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर होने वाला आईपीएल मैच प्लेऑफ की आखिरी उम्मीद से जुड़ा होगा जहां दोनों टीमें अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन कर हर हाल में जीत के लिए उतरेंगी। आईपीएल-11 का सत्र अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है जहां सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले दो स्थानों पर अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है जबकि तीसरे स्थान पर फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मजबूत दिख रही है।

मैच शुरू होने से पहले ही नाचने लगे युवराज, देखिए आखिर क्या था माजरा
इंदौर में किंग्स इलैवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मुकाबले में चाहे ही बेंगलुरु ने एकतरफा जीत हासिल की लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि मैच शुरू होने से पहले ग्राउंड में क्या हुआ था। दरअसल मैच से पहले जब दोनों टीमें ग्राउंड पर वार्मअप के लिए मौजूद थी। तभी युवराज सिंह अचानक नाचने लगे। सभी दर्शकों का ध्यान युवराज पर गय तो पाया कि वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बॉलिंग कोच आशीष नेहरा के साथ डांस कर रहे हैं। मैदान में अचानक युवराज के यह डांसिंग स्टेप देखकर दर्शक भी उत्साहित हो गए। मैच के बाद तक दोनों के डांस करने की वीडियो वायरल हो गई। 

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी के ये गानें आज भी हैं 'जोरदार', सुन कर झूम उठता हैं दिल
बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आद अपना 51वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही हैं। माधुरी का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं। एक समय ऐसा भी था जब उन्हें एक फिल्म में काम करने के लिए एक महिला कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा पैसे मिलते थे। माधुरी ने कई हिट फिल्मों के साथ-साथ कई हिट गानें भी दिए, जिनके लोग आज भी दीवाने हैं। 

नौकरानी से रेप करना पड़ा शाइनी आहूजा को महंगा, फिल्मों के पड़ गए हैं लाले
बाॅलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा आज 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाइनी का जन्म 15 मई 1975 को देहरादून में हुआ था। शाइनी ने बाॅलीवुड में अपना बहुत नाम कमाया है और उन्हें उनकी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला था, लेकिन शाइनी की एक गलती के कारण उनसे उनका सारा स्टारडम छीन लिया जिसके बाद ना तो उन्हें फिल्में मिल रही हैं और ना ही इंडस्ट्री में उनको कोई पूछ रहा है।











 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News