केरल में भाजपा को दोहरे अंक में सीट केवल ‘दो शून्य'' के रूप में मिल सकती हैं: थरूर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 11:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आगामी लोकसभा चुनाव में केरल में भाजपा के दोहरे अंक में सीट हासिल करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षा का बुधवार को मजाक उड़ाया और कहा कि उन्हें इस राज्य में यह उपलब्धि केवल ‘दो शून्य' हासिल करने से मिल सकती है। उन्होंने कहा, "अन्यथा, केरल में भाजपा के लिए केवल एक ही अंक आ रहा है, और वह ‘शून्य' है।" थरूर यहां राज्यव्यापी यात्रा के समापन के हिस्से के रूप में केपीसीसी अध्यक्ष के. सुधाकरन एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन द्वारा आयोजित एक फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को यहां भाजपा की बैठक में अपने भाषण के दौरान केरल के लोगों से 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को दोहरे अंकों में सीट के साथ आशीर्वाद देने का आग्रह किया था। तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा कि भाजपा के साथ मुद्दा हमेशा यह रहा है कि वह केरल, इसकी संस्कृति या इसके इतिहास को नहीं समझती है। थरूर ने कहा, "हमें एक साथ रहते हुए 2,000 से अधिक साल हो गए हैं। एक-दूसरे के साथ हमारा रिश्ता स्वागत और स्वीकार्यता वाला है।"

उन्होंने कहा, "लगातार दो चुनावों में, उनका (भाजपा) वोट 12 से 13 प्रतिशत के बीच था। मैं श्री मोदी को श्रेय दूंगा कि वे 6 प्रतिशत वाली पार्टी से उनके नेतृत्व में 12-13 प्रतिशत वाली पार्टी बन गए, लेकिन मुझे लगता है कि वह (भाजपा) बस इस अधिकतम सीमा तक पहुंच गई है।'' कांग्रेस सांसद ने कहा कि भाजपा ने केरल में ईसाई समुदाय तक पहुंचने की कोशिश की, "लेकिन मणिपुर में भयावहता के बाद, उनके दृष्टिकोण के प्रति बहुत कम स्वीकार्यता है।"

थरूर ने कहा, "इसलिए मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि, जहां तक ​​​​केरल के लोगों का सवाल है, भाजपा के केरल में लोकसभा चुनाव में कोई भी सीट जीतने की संभावना नहीं है। और जैसा कि मैंने कहा, दो अंक के रूप में श्री मोदी को ‘शून्य और शून्य' (दो शून्य) मिलने के रूप में देखा जाना चाहिए।"

तिरुवनंतपुरम संसदीय क्षेत्र से अपनी संभावित उम्मीदवारी के बारे में थरूर ने कहा कि कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है और उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। राज्यसभा चुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश के घटनाक्रम के संबंध में थरूर ने कहा कि उन्हें ताजा घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह केवल समाचारों की सुर्खियाँ पढ़कर टिप्पणी नहीं कर सकते, लेकिन यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News