उद्धव सरकार के होली से जुड़े सर्कुलर पर बवाल, BJP बोली- गड्ढे में गए तुम्हारे प्रतिबंध, इतनी रोक-टोक क्यों?

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: होली रंगों का त्योहार है। यह त्योहार फाल्गुन की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन के साथ शुरू होता है और अगले दिन रंगों की होली मनाई जाती है। इसी बीच, महाराष्ट्र सरकार द्धारा होली पर लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर सियासी बवाल मचना शुरू हो गया है। उद्धव सरकार के गृह विभाग की ओर से होली त्योहार को लेकर एक सर्कुलर जारी हुआ है। वहीं, इन प्रतिबंधों को लेकर बीजेपी पार्टी काफी अक्रामक नजर आ रही है। बीजेपी पार्टी ने उद्धव सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार हिन्दू त्योहारों पर इतना रोक-टोक क्यों कर रही है?

उद्धव सरकार का होली सर्कुलर
उद्धव सरकार द्धारा होली त्योहार पर जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक 10 बजे से पहले होलिका दहन करने का आदेश है। साथ ही होलिका दहन के साथ डीजे बजाने, डांस कार्यक्रम रखने व लोगों की भारी भीड़ होने पर पांबदी लगाई गई है। होलिका दहन के समय शराब या कोई अन्य नशा करने और हंगामा करने पर कार्रवाई होगी। परिपत्र में कहा गया है कि रंगपंचमी के दिन जबरन किसी पर रंग लगाने और हंगामा करने पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

गड्ढे में गए तुम्हारे प्रतिबंध- बीजेपी नेता
बीजेपी विधायक राम कदम ने महाराष्ट्र सरकार के होली सर्कुलर को चुनौती देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार हिन्दू त्योहारों को लेकर इतना क्यों रोक-टोक कर रही है? एक बार फिर से होली के त्योहार पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। तुम लोग डरपोक हो। यह शिवाजी का महाराष्ट्र है। हमें अच्ची तरह से पता है कि हमें खुद की सावधानी कैसे करनी है। गड्ढे में गए तुम्हारे प्रतिबंध। जो उखाड़ना है उखाड़ लो। हिंदू होली त्योहार को पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News