भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाना कांग्रेस के ‘डीएनए’ में नहीं : रविशंकर प्रसाद

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 04:07 PM (IST)

 नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष के पुत्र जय अमित शाह प्रकरण में कांग्रेस द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच भाजपा ने आज कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार ने ‘पंचतत्वों’ में से किसी को नहीं छोड़ा और भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाना कांग्रेस के ‘डीएनए’ में नहीं है। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमारी (भाजपा) सरकार को सत्ता में आए तीन वर्ष से अधिक का समय गुजर चुका है और हमारे ऊपर एक भी दाग नहीं लगा । लेकिन कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के घोटालों का मामला अब तक चल रहा है और यह कब तक चलेगा, पता नहीं ।’’  

 उन्होंने कहा कि पृथ्वी के ‘पंचतत्व’ जिसमें वायु, जल, अग्नि आदि शामिल है.... संप्रग के शासनकाल में हर तत्व में भ्रष्टाचार हुआ । जमीन पर राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, पाताल में कोयला घोटाला, आकाश में हेलीकाप्टर घोटाला, जल में पनडुब्बी घोटाला आदि इसका प्रमाण है। अब सौर पैनल घोटाला सामने आया है जिसमें कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमन चांडी द्वारा गठित समिति ने उन्हें इस मामले में दोषी ठहराया है।  

 प्रसाद ने कहा, ‘‘ कांग्रेस ने अपने शासन में पंचतत्व में से कोई तत्व नहीं छोड़ा जहां घोटाले नहीं हुए । देश में सुनियोजित तरीके से भ्रष्टाचार को आगे बढ़ाने के पीछे कांग्रेस रही है। ’’ उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाना कांग्रेस के डीएनए में नहीं है । कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व का पूरा स्तर भ्रष्टाचार से प्रभावित रहा है। भाजपा नेता ने सवाल उठाया कि हम मनमोहन सिंह की बात करते हैं, लेकिन क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कोई पहल की ?  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News