post mortem: पोस्टमार्टम से पहले उठकर खड़ी हो गई लाश...बिना नब्ज देखे सिविल सर्जन ने दिया शव पोस्टमार्टम हाउस ले जाने का आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 07:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के बिहारशरीफ सदर अस्पताल में सोमवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई। एक शख्स, जिसे मृत मान लिया गया था और पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा था, अचानक उठकर खड़ा हो गया। यह घटना सभी को चौंकाने वाली थी।

घटना की शुरुआत तब हुई जब अस्पताल के सफाईकर्मी ने सूचना दी कि पहली मंजिल पर स्थित एक टॉयलेट का दरवाजा सुबह से बंद है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर गई। अंदर एक युवक फर्श पर बेहोश पड़ा था। पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों ने उसकी नब्ज देखी और उसे मृत मान लिया। 

पुलिस युवक को बाथरूम से निकालकर एफएसएल टीम का इंतजार कर रही थी। इस बीच, सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह को घटना की जानकारी दी गई। सिविल सर्जन ने भी स्थिति का मुआयना किया और बिना नब्ज देखे सफाईकर्मियों को युवक का शव पोस्टमार्टम हाउस ले जाने का आदेश दिया।

जब युवक को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की तैयारी चल रही थी, तभी युवक के कानों में यह बात पहुंची कि लोग उसे मृत मान रहे हैं। अचानक युवक उठकर खड़ा हो गया, जिससे वहां मौजूद पुलिस, सिविल सर्जन और अन्य लोग दंग रह गए।

जांच के बाद पता चला कि युवक, जिसका नाम राकेश कुमार है और जो अस्थावां थाना क्षेत्र के जिराइन गांव का निवासी है, नशे की हालत में था। वह अस्पताल में दवा लेने आया था, लेकिन अत्यधिक नशे के कारण शौचालय में बेहोश हो गया था। इस घटना के बाद सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सिविल सर्जन ने बताया कि युवक नशे की हालत में था, इसलिए वह बेहोश होकर गिर गया था। घटना के बाद युवक की स्थिति सामान्य बताई गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News