बिहार का लाल जम्मू-कश्मीर में शहीद, 7 दिन पहले ही LoC गए थे कैप्टन आनंद...शोक में डूबा पूरा गांव

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास दुर्घटनावश ग्रेनेड फटने से सेना के एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद हो गए और अन्य कई जवान घायल हो गए। शहीद हुए कैप्टन आनंद मूल रूप से बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे। उनके शहादत की खबर मिलते ही पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों को नहीं मालूम था कि कुछ दिन पहले ही घर से छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटे कैप्टन आनंद से वे लोग कभी नहीं मिलेंगे। शहीद आनंद कुमार उर्फ प्रिंस कुमार के पिता मधुकर सनगही भी पुलिस में ही हैं। उनके पिता बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं।

आनंद नयागांव शिरोमणि टोला परबत्ता, खगड़िया जिला के रहने वाले थे। दो भाईयों में आनदं सबसे बड़े थे और पिछले महीने 21 जून को ही छुट्टी में घर आए थे। छुट्टी खत्म कर वो 10 जुलाई को ड्यूटी पर लौटे थे। आनंद के छोटे भाई दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं। जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि यह दुर्घटना रविवार रात उस वक्त हुई जब सेना के जवान पुंछ जिले के मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास अपनी ड्यूटी पर तैनात थे।

 

उन्होंने बताया कि इस घटना में सेना के कई जवान घायल हुए हैं जिन्हें तुरंत हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, लेकिन उपचार के दौरान कैप्टन आनंद और नायब-सूबेदार (JCO) भगवान सिंह ने दम तोड़ दिया। कैप्टन आनंद बिहार में भागलपुर जिले के चंपा नगर के रहने वाले हैं, वहीं नायब-सूबेदार भगवान सिंह उत्तर प्रदेश में जिला अंबेडकर नगर के गांव पोखर भिट्टा से हैं। सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि व्हाइट नाइट कोर के JCO और अन्य सभी रैंक ने वीर जवानों को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सलामी दी और राष्ट्र हमेशा इन जवानों के बलिदान का ऋणी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News